यूपी: फिर हुआ पत्रकार पर जानलेवा हमला, 2 लोग हुए गिरफ्तार 1 फरार…

उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक पत्रकार पर लोहे की रॉड से सिर पर वार किया गया है. इस हमले में दो हमलावरों की गिरफ्तारी हो चुकी है जबकि एक फरार बताया जा रहा है. पिछले महीने बलरामपुर में एक पत्रकार की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई.

हमले की यह घटना कानपुर के कल्याणपुर थाना क्षेत्र के मसवानपुर इलाके में हुई है. हमले के बाद पुलिस तुरंत हरकत में आई और डीआईजी प्रीतिंदर सिंह ने तत्काल प्रभाव से एक्शन लिया.

पत्रकार पर हुए हमले के मामले में पुलिस ने 2 आरोपी हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि एक फरार बताया जा रहा है.

हमले में घायल पत्रकार अश्वनी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है.

बलरामपुर में पत्रकार की मौत

इससे पहले पिछले दिनों बलरामपुर जिले में पत्रकार और उसके सहयोगी को जिंदा जलाकर मारने के मामले में इलाहाबाद हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की गई और एसआईटी गठित कर मामले की जांच की मांग की गई. इलाहाबाद हाई कोर्ट के वकील गौरव द्विवेदी ने याचिका दाखिल की.

पिछले महीने 28 नवंबर को स्थानीय पत्रकार राकेश सिंह और उनके एक साथी पिंटू साह की अपने घर में संदिग्ध परिस्थितियों में जलकर मौत हो गई थी. ये घटना कोतवाली देहात क्षेत्र के ग्राम कलवारी की है. इस मामले में कोतवाली देहात थाने में केस दर्ज हुआ है. पत्रकार राकेश सिंह की पत्नी विभा सिंह ने आरोप लगाया कि उनके पति की हत्या की गई है, उन्होंने इस मामलें में जांच की मांग की.

Back to top button