यूपी बोर्ड: 10वीं, 12वीं के छात्रों के लिए खुशखबरी, 10 जुलाई तक जारी हो सकता है रिजल्‍ट

उत्‍तर प्रदेश बोर्ड 10वीं, 12वीं के छात्रों के लिए अच्‍छी खबर है. बोर्ड परीक्षार्थियों के रिजल्‍ट का इंतजार अब जल्‍द खत्‍म होने वाला है. यूपी के शिक्षामंत्री दिनेश शर्मा ने इस वर्ष के 10वीं, 12वीं के बोर्ड रिजल्‍ट की डेट को लेकर जानकारी दी है. शिक्षामंत्री का कहना है कि रिजल्‍ट जुलाई के दूसरे सप्‍ताह तक जारी हो सकता है.

शिक्षामंत्री ने कहा है कि मार्किंग स्‍कीम पर राज्‍य के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अपनी मंजूरी दे दी है और रिजल्‍ट तैयार करने का काम शुरू हो चुका है. यूपी बोर्ड के लगभग 30 लाख स्‍टूडेंट्स की मार्कशीट तैयार की जानी है और जुलाई के दूसरे सप्‍ताह यानी 10 जुलाई तक रिजल्‍ट जारी किए जा सकते हैं. उन्‍होंने यह भी बताया है कि 10वीं और 12वीं के रिजल्‍ट एक साथ जारी किए जा सकते हैं.

बोर्ड जल्‍द ही रिजल्‍ट जारी होने की आधिकारिक डेट की घोषणा करने वाला है. शिक्षामंत्री द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर 10 जुलाई की डेट अभी संभावित है मगर बोर्ड की तरफ से इस पर जल्‍द मुहर लग सकती है. 10वीं, 12वीं के छात्रों की मार्कशीट तैयार करने के लिए बोर्ड द्वारा मार्किंग स्‍कीम पहले ही तैयार कर ली गई है. कोई भी अपडेट पाने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नज़र बनाकर रखें.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button