उन्नाव कांड में सीबीआइ आरोपित कुलदीप सिंह सेंगर का होगा पोटेंसी टेस्ट

लखनऊ। उन्नाव कांड में सीबीआइ आरोपित भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर का मर्दानगी परीक्षण (पोटेंसी टेस्ट) भी कराएगी। सीबीआइ टीम गुरुवार को केजीएमयू के यूरोलॉजी विभाग गई थी, लेकिन वहां टेस्ट की सुविधा न होने की जानकारी मिलने पर उसे बैरंग लौटना पड़ा। विधायक सेंगर की पुलिस कस्टडी रिमांड शुक्रवार दोपहर एक बजे पूरी हो रही है। माना जा रहा है कि सीबीआइ विधायक को जेल में दाखिल कराने के बाद कोर्ट से अनुमति लेकर उनका पोटेंसी टेस्ट कराएगी।

उन्नाव कांड में सीबीआइ आरोपित कुलदीप सिंह सेंगर का होगा पोटेंसी टेस्ट

उन्नाव कांड में बांगरमऊ के भाजपा विधायक कुलदीप सिंह पर पीडि़त किशोरी से दुष्कर्म के आरोपित हैं। इस मामले में सीबीआइ ने विधायक व आरोपित शशि सिंह के खिलाफ दुष्कर्म व पॉक्सो एक्ट सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। विधायक को पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेकर पूछताछ करने के दौरान सीबीआइ ने उनका कई बार मेडिकल परीक्षण कराया है। अब सीबीआइ विधायक का पोटेंसी टेस्ट भी कराएगी। केजीएमयू व लोहिया अस्पताल में इसकी सुविधा नहीं है। माना जा रहा है कि सीबीआइ अब विधायक का यह टेस्ट पीजीआइ अथवा एम्स में करा सकती है। सूत्रों का कहना है कि विधायक पर दुष्कर्म मामले में शिकंजा कस सकता है। यही वजह है कि सीबीआइ अपनी जांच के दौरान किसी चूक की गुंजाइश नहीं छोडऩा चाहती। ताकि आरोपित विधायक बाद में कोर्ट में इसे मुद्दा बनाकर बचत का रास्ता न निकाल सकें।

ये भी पढ़े:-यूपी इन्वेस्टर्स समिट के दौरान निवेश प्रस्तावों को योगी सरकार भूमि में उतारने को तैयार, ऐसे करेगी निवेश

उल्लेखनीय है कि दुष्कर्म के मामले में उम्रकैद की सजा पा चुके आसाराम बापू ने ट्रॉयल के दौरान अपनी यौन क्षमता को आधार बनाकर बचने का प्रयास किया था। बाद में उनका पोटेंसी टेस्ट कराया गया था, जिसका परिणाम पाजिटिव था। ऐसे ही बसपा शासनकाल में तत्कालीन विधायक पुरुषोत्तम नरेश द्विवेदी ने भी उन पर लगे दुष्कर्म के आरोप के दौरान इसे मुद्दा बनाकर बचने की कोशिश की थी। दूसरी ओर सीबीआइ आरोपित शशि सिंह से भी पूछताछ कर रही है। उन्नाव कांड में अब तक सामने आए तथ्यों की सिलसिलेवार जांच कर साक्ष्य जुटाने के प्रयास किए जा रहे हैं। सीबीआइ को दो मई को हाई कोर्ट में अपनी स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करनी है।

Back to top button