लॉकडाउन को लेकर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर का बड़ा बयान, कहा- अगर केस तेजी से बढ़े तो…

देश में कोरोना के बढ़ते कहर के बीच हर राज्य में पाबंदियां बढ़ती जा रही हैं. बढ़ती बंदिशों के बीच लोगों के मन में सवाल है कि क्या फिर लॉकडाउन तो नहीं लगेगा? इस सवाल का जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि केंद्र सरकार, जिन राज्यों में विशेष तौर पर कोरोना के केस आ रहे हैं उनसे लगातार संपर्क में है.

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि कोरोना मैनेजमेंट के उपाय पिछले साल सब लोगों ने देखा है, अगर इस बार कोरोना का मैनेजमेंट ठीक से होगा तो यह नहीं फैलेगा. यानि सरकार की ओर से लॉकडाउन लगाने या नहीं लगाने को लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया है. सरकार हालात पर नजर बनाए हुए है.

45 साल से ऊपर के लोगों को लगेगी वैक्सीन

देश में एक अप्रैल से वैक्सीनेशन का दायरा बढ़ाया जा रहा है. अब 45 साल से अधिक उम्र वाले हर व्यक्ति को कोरोना की वैक्सीन लग सकेगी. यानी होली के त्योहार के बाद देश में कोरोना वैक्सीनेशन के अभियान को तेजी मिल सकती है. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऐलान किया.

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि लोगों को सिर्फ अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा और आसानी से सरकारी-प्राइवेट सेंटर्स पर वैक्सीन मिल पाएगी. उन्होंने कहा कि अबतक 4.85 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है, जबकि करीब 80 लाख लोगों को कोरोना की दूसरी डोज़ भी लगाई जा चुकी है.

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि बीते दिन ही देश में कुल 32 लाख कोरोना वैक्सीन की डोज़ लगाई गईं. आपको बता दें कि वैक्सीनेशन का दायरा बढ़ाने का ये फैसला तब लिया गया है, जब हर रोज 40 हजार से अधिक केस सामने आ रहे हैं.

Back to top button