विदेशी अधिनियम एक्ट के तहत दिल्ली पुलिस तब्लीगी मरकज केस में 83 विदेशीयो के खिलाफ चार्जशीट कोर्ट में दाखिल करेगी

तब्लीगी मरकज मामले में दिल्ली पुलिस आज (मंगलवार) लगभग 15 देशों के 83 नागरिकों के खिलाफ 20 चार्जशीट दिल्ली की साकेत कोर्ट में दाखिल करेगी. यह सभी चार्जशीट विदेशी अधिनियम एक्ट के तहत दाखिल की जा रही है.

Loading...

दिल्ली पुलिस के एक आला अधिकारी ने बताया कि जिन देशों के नागरिकों के खिलाफ भी चार्जशीट कोर्ट में पेश होने जा रही हैं उसमें सऊदी अरब, चीन, अमेरिका, यूक्रेन, फिलीपींस, ब्राजील, ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान, रूस, मोरक्को, फ्रांस, इजिप्ट, मलेशिया, ट्यूनीशिया और जॉर्डन के नागरिक शामिल हैं.

इन सभी के खिलाफ विदेशी अधिनियम एक्ट के तहत चार्जशीट दाखिल की जा रही है. इन सभी पर वीजा शर्तों के उल्लंघन का आरोप है. यह सारे नागरिक तब्लीगी मरकज की जमात में शामिल होने के लिए भारत आए थे.

यह आरोप है कि इन लोगों ने इस दौरान वीजा शर्तों का उल्लंघन किया और सही जानकारी सरकार को नहीं दी. लिहाजा इन सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

इन सभी लोगों से पूछताछ की गई है और पूछताछ के दौरान इनमें से अनेक लोगों ने माना की, इन लोगों ने जो जानकारी सरकार को दी थी वह सही नहीं थी.

दिल्ली पुलिस के आला अधिकारी के मुताबिक इस मामले में चार्जशीट का दौर अब शुरू हो गया है और आने वाले दिनों में अनेकों चार्जशीट कोर्ट के सामने पेश की जाएगी.

ध्यान रहे की तब्लीगी मरकज मुख्यालय में अनेकों विदेशी नागरिक पाए गए थे और इनमें से अनेक भारत में विभिन्न जगहों पर चले भी गए थे.

यह भी आरोप है कि इनमें से अनेक लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. जिसके चलते बीमारी दूसरे लोगों में भी फैली. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने तब्लीगी जमात के मुखिया मौलाना साद और उनके सहयोगियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया हुआ है.

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *