UGC NET 2020 Answer Key: शेष 26 विषयों के लिए आंसर की जारी, यहां है डायरेक्‍ट लिंक

नई दिल्ली। UGC NET June 2020 Answer Key @ugcnet.nta.nic.in: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, NTA ने उन शेष 26 विषयों के लिए UGC NET आंसर की जारी की है जिनकी परीक्षाएं 4 नवंबर से 13 नवंबर के बीच आयोजित की गई थी। इन परीक्षाओं में शामिल हुए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर अपने सब्‍जेक्‍ट की आंसर की चेक कर सकते हैं।

UGC NET 2020 आंसर की पर आपत्तियां 18 नवंबर, 2020 तक दर्ज की जा सकती हैं। सभी आपत्तियों पर पुनर्विचार करने के लिए UGC फाइनल आंसर की जारी करेगा जिसके आधार पर रिजल्‍ट तैयार किया जाएगा. उम्‍मीदवार प्रति प्रश्न 1000 रुपये की फीस जमा करके आंसर की के खिलाफ अपनी आपत्ति दर्ज कर सकते हैं।

UGC NET 2020 Answer Key: डाउनलोड करने का तरीका

स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाएं
स्‍टेप 2: होमपेज पर, प्रश्न पत्र/ आंसर की के लिंक पर क्लिक करें
स्‍टेप 3: अब, UGC NET June 2020 आंसर की लिंक पर क्लिक करें
स्‍टेप 4: अपनी लॉगिन आईडी और डेट ऑफ बर्थ की मदद से लॉगिन करें
स्‍टेप 5: आंसर की डाउनलोड करें और अपने पास एक कॉपी सेव कर लें

उम्मीदवार ध्यान रखें कि आपत्ति दर्ज करने की सुविधा 18 नवंबर को बंद हो जाएगी। इसके अलावा, शुल्क भुगतान के बिना प्राप्त आपत्तियों पर UGC विचार नहीं करेगा। उम्‍मीदवार ऑनलाइन माध्‍यम से ही अपनी फीस जमा करके ऑब्‍जेक्‍शन दर्ज कर सकते हैं। UGC दिसंबर माह में एग्‍जाम के रिजल्‍ट जारी कर सकता है। परीक्षा में क्‍वालिफाई हुए उम्‍मीदवार असिस्‍टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती के लिए योग्‍य हो जाते हैं। मेरिट में आने वाले उम्‍मीदवारों को UGC द्वारा JRF भी प्रदान किया जाता है।

आंसर की डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें!

Back to top button