कोरोना वायरस को लेकर तानाशाह किम जोंग ने दी धमकी, कहा-अगर देश में आया तो…

चीन से शुरू हुआ जानलेवा कोरोना वायरस दुनियाभर में तबाही मचा रहा है. नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन भी इसे लेकर घबरा गए हैं. उन ने धमकी दी है कि अगर कोरोना वायरस नॉर्थ कोरिया तक पहुंचा तो इसके गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं. उन्होंने अपने अधिकारियों से कोरोना वायरस से बचाव के लिए सख्त कदम उठाने को कहा है. गौर करने वाली बात ये है कि फिलहाल नॉर्थ कोरिया में कोरोना वायरस का एक भी पॉजिटिव केस सामने नहीं आया है.

रिपोट्स के मुताबिक, वर्कर्स पार्टी की बैठक में उन ने देश के सभी महामारी विरोधी मुख्यालयों से कोरोना वायरस पर बारीकी से नजर बनाए रखने को कहा है. उन ने कहा कि ऐसे सभी माध्यमों को सील कर दिया जाए जिनसे कोरोना वायरस के देश में फैलने का रत्ती भर भी आशंका हो.

इसे भी पढ़ें: देश में कोरोना वायरस को लेकर मचा हड़कंप, आगरा में 6 लोगों में मिले लक्षण

किंम जोंग उन ने अधिकारियों से कहा कि अगर ये जानलेवा वायरस नॉर्थ कोरिया में फैलता है तो इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे. आपको बता दें कि कोरोना वायरस के डर से नॉर्थ कोरिया ने अपने सभी बॉर्डर सील कर दिए हैं, पर्यटकों पर बैन लगा दिया है साथ ही हेल्थ वर्करों की जांच की जांच की जा रही है. 

इसी बीच भारत में भी कोरोना वायरस के दो मरीजों की पुष्टि हुई है.  दिल्ली में एक और तेलंगाना में एक मरीज की पुष्टि हुई है. बताया गया कि दिल्ली में जिस मरीज को कोरोना से पीड़ित पाया गया है, वह इटली से आया था. दूसरा शख्स दुबई से आया है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बताया गया नए मामले सामने आने के बाद मरीजों पर नजर रखी जा रही है. फिलहाल दोनों की हालत स्थिर है.

Back to top button