त्यौहारों पर दिख रहा सन्नाटा अब 23 मई से 27 मई तक पूरी तरह लॉकडाउन रहेगा सऊदी अरब

कोरोना वायरस संक्रमण का असर त्यौहारों पर भी दिख रहा है. इन दिनों रमजान का महीना चल रहा है और महीने का अंत ईद उल फितर के साथ होना है.

ऐसे में सऊदी अरब ने ईद के मौके पर देश में 5 दिनों तक पूरी तरह लॉकडाउन का ऐलान किया है. देश में 23 मई से 27 मई तक 5 दिनों के लिए पूरी तरह लॉकडाउन रहेगा.

सऊदी में फिलहाल सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक लोगों को घरों से बाहर निकलने की इजाजत है जो ईद से पहले तक जारी रहेगी. सऊदी में 23 मई से 27 मई तक ईद के मौके पर 5 दिन की छुट्टी रहेगी.

एएनआई ने सऊदी की सरकारी न्यूज एजेंसी के हवाले से बताया, “कोरोना वायरस से जुड़े सभी प्रतिबंध रमजान के अंत तक जारी रहेंगे. रमजान 30 और शव्वाल 4 (23-27 मई) के बीच किसी भी गतिविधि पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा.”

ऐतिहासिक मक्का शहर में पहले से ही पूरी तरह लॉकडाउन है, जो आगे भी जारी रहेगा. अकेले इस शहर में ही 9 हजार से ज्यादा केस आ चुके हैं.

देश में ये शहर कोरोना वायरस संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित है. सऊदी सरकार लगातार देश में लोगों से सोशल डिस्टैंसिंग और लॉकडाउन से जुड़े नियमों का सख्ती से पालन करने की अपील कर रही है.

सऊदी अरब में भी लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं. देश में मंगलवार 12 मई को 1,900 नए मामले सामने आए जबकि मृतकों की संख्या बढ़कर 264 हो चुकी है.

देश में अब तक 15,000 लोग ठीक हो चुके हैं. देश में अब तक लगभग 43 हजार केस सामने आ चुके हैं.

Back to top button