भौकाली बातों में उलझा कर चार लाख का कंगन ले उड़ीं दो महिलाएं

उज्जवलप्रभात डेस्क, लखनऊ. कई कंगन देखने के बाद एक महिला ने पसंद के कंगन न होने की बात कहते हुए नाम व मोबाइल नंबर लिखकर देते हुए नया स्टॉक आने पर कॉल करने को कहा। शॉप बंद करते वक्त स्टॉक मिलान में 105 ग्राम सोने के दो कंगन गायब मिले। उनकी कीमत 3.88 लाख रुपये थी।

कंगन चोर

लखनऊ के गोमतीनगर इलाके में दो महिलाओं ने त्योहारों पर शॉपिंग के बहाने ज्वैलरी की दो दुकानों से पौने चार लाख रुपये कीमत के सोने के तीन कंगन उड़ा लिए। स्टॉक मिलान पर सराफा व्यापारियों को भनक लगी। सीसीटीवी फुटेज से वारदात की जानकारी मिली। घटना के तीसरे दिन दोनों ज्वैलरी शॉप के मैनेजर ने केस दर्ज कराए हैं।
इंस्पेक्टर आनंद प्रकाश शुक्ला के मुताबिक, दो महिलाएं बृहस्पतिवार शाम पांच बजे एल्डिको ग्रींस कॉलोनी के गेट पर स्थित हरसहायमल श्यामलाल ज्वैलर्स पर पहुंचीं। सेल्सगर्ल आरती, रश्मि अवस्थी व सेल्समैन मो. शहान खान से सोने के कंगन दिखाने को कहा। इस दौरान दोनों महिलाएं त्योहार पर शॉपिंग की बातें करती रहीं।

सीसीटीवी ने दिखाया सारा सच –

शॉप पर लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगालने पर दो महिलाएं चोरी करते नजर आईं। पता चला कि खुद को श्रेया बताने  वाली महिला ने सेल्सगर्ल को बातों में उलझाए रखा और उसकी साथी ने एक जोड़ा कंगन पर्स में छिपा लिया। ज्वैलरी शॉप के प्रबंधक धीरज ढल ने एसएसपी से शिकायत की। इस पर रविवार को गोमतीनगर थाने में केस दर्ज किया गया।

इससे पहले दोनों महिलाओं ने दोपहर 3:50 बजे पत्रकारपुरम विराम खंड-1 में आनंद प्लाजा स्थित सेनको गोल्ड एंड डायमंड्स शोरूम को निशाना बनाया। प्रबंधक नयन रविदास ने गोमतीनगर थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा कि सेल्समैन द्वारा कंगन दिखाएजाने के दौरान एक महिला ने उसे बातों में उलझाया, जबकि दूसरी महिला ने 14.020 ग्राम का कंगन पर्स में छिपा लिया। चोरी गए कंगन की कीमत 50114.36 रुपये बताई है। पुलिस दोनों महिलाओं की तलाश कर रही है।

Back to top button