PM मोदी के आगमन के दो दिन पहले CM योगी ने महोबा पहुंचकर अर्जुन सहायक परियाेजना का किया स्थानीय निरीक्षण

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगमन के दो दिन पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महोबा पहुंचकर अर्जुन सहायक परियाेजना का स्थानीय निरीक्षण किया और जरूरी दिशा निर्देश दिए। साथ में मौजूद रहे जल शक्ति मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह ने सीएम को अर्जुन सहायक बांध की उपयोगिता समेत अन्य तकनीकी पहलुओं से अवगत कराया। सीएम ने परियोजना के किनारों पर खास तौर पर रंग-रोगन कराने का निर्देश दिया।उन्होंने बांध पर खड़े होकर सेल्फी भी ली।

19 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी महोबा में अर्जुन सहायक परियोजना का शुभारंभ करेंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम से पहले बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महोबा पहुंचे। उनका हेलीकाप्टर 11.10 पर चरखारी में अर्जुन बांध के पास बने हेलीपैड पर उतरा। यहां पर उन्होंने अस्थौन गांव के पास अर्जुन सहायक परियोजना के कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया। नहर के किनारे हो रहे मिट्टी भराई व समतलीकरण कार्य को देखा। साथ में माैजूद जल शक्ति मंत्री डा. महेंद्र सिंह ने मुख्यमंत्री से बताया कि नहर की लंबाई बुहत है और उपयोगिता समेत अन्य तकनीकी पहलुओं से अवगत कराया। मुख्यमंत्री ने नहर के किनारों का रंग-रोगन कराने का निर्देश दिया तथा मिट्टी और समतल कराने को कहा। वह काफी देर तक अर्जुन बांध से जल प्रवाह को निहारते रहे।

जलशक्ति मंत्री ने कहा कि नहर से पानी की बर्बादी रुकेगी और किसानों को सिंचाई के लिए भरपूर लाभ मिल सकेगा। अर्जुन सहायक परियोजना में नाव की भी व्यवस्था की गई थी और उसे फूलों से सजाया गया था। सुरक्षा कारण से मुख्यमंत्री ने नाव में सैर नहीं की। यहां पर चरखारी विधायक ब्रजभूषण राजपूत ने कहा कि नहर के माध्यम से पूरे साल पीने के साथ सिंचाई का भी पानी उपलब्ध हो सकेगा। इसके बाद यहां से वह हेलीकाप्टर में पुन: सवार हो गए और करीब 12 पुलिस लाइन ग्राउंड में हेलीकाप्टर उतरा। यहां कार से करीब तीन सौ मीटर दूर बने जनसभा स्थल पर पहुंचे। करीब 10 मिनट तक स्थलीय निरीक्षण किया और अधिकारियों के साथ प्रधानमंत्री के आगमन को तैयारी की समीक्षा की।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 + 15 =

Back to top button