टीवीएस मोटर कंपनी ने अपनी नई बाइक को लेकर जारी किया टीजर, जानिए डिजाइन और फीचर्स के बारे में…

दोपहिया वाहन निर्माता टीवीएस मोटर कंपनी (TVS Motor Company) ने अपनी नई बाइक को लेकर टीजर जारी कर दिया है। यह बाइक 6 जुलाई को लॉन्च की जा सकती है। हालांकि, कंपनी ने इससे जुड़ी और कोई जानकारी फिलहाल नहीं दी है। वहीं, दावा किया जा रहा है कि आगामी बाइक सेगमेंट में नई लाइफ की शुरुआत करेगी। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो आगामी बाइक TVS की जेपलिन (Zeppelin) क्रूजर बाइक हो सकती है। कंपनी ने इस बाइक को पहली बार ऑटो एक्सपो 2018 में पेश किया गया था। जानकारी के लिए बता दें कि पिछले साल TVS ने एन-टॉर्क मॉडल की शुरुआत की थी और अब एक साल बाद एन नया मॉडल लॉन्च हो सकता है।

डिजाइन और फीचर्स

ऑटो एक्सपो में दिखे मॉडल के आधार पर जेपलिन में बड़ा फ्यूल टैंक, आरामदायक सिंगल पीस सीट, फ्रंट सेट फुटपेग्स और एक सीधा हैंडलबार दिया जा सकता है। वहीं, माना जा रहा है प्रोडक्शन वर्जन वेरिएंट में इसका डिजाइन क्रूजर के तौर पर ही होगा। लाइटिंग के लिए इसमें LED हेडलैंप और LED टेललैंप दिए जाएंगे। वहीं, फीचर्स की बात करें तो इसमें इंटीग्रेटेड HD कैमरा, स्मार्ट की, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ क्लाउड कनेक्टिविटी फीचर्स दिए जा सकते हैं।

दिया जा सकता है दमदार पावरट्रेन 

जेपलिन कॉन्सेप्ट बाइक को 220cc के सिंगल-सिलेंडर, ऑयल-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दिया गया है, जो 8,500rpm पर 20hp की पावर और 7,000rpm पर 18.5Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन ISG मोटर और एक ई-बूस्ट टेक्नोलॉजी के साथ आता है। साथ ही इसमें 1.2 kW की बैटरी पैक को शामिल किया गया है जो 48 वॉल्ट के लिथियम-आयम बैटरी से लैस है। इस बैटरी के चलते यह 20 फीसद ज्यादा टॉर्क जनरेट करती है। इसके टॉप स्पीड की बात करें तो यह 130 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड दे सकती हैं।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button