त्रिवेंद्र सिंह रावत दे सकते हैं सीएम पद से इस्तीफा, आज करेंगे राज्यपाल से मुलाकात

उत्तराखंड की सरकार पर छाए हुए संकट के बीच मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत आज दिल्ली से वापस देहरादून पहुंच रहे हैं. त्रिवेंद्र सिंह रावत आज दोपहर 4 बजे उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मोर्या से मुलाकात करेंगे.

लगातार ये कयास लगाया जा रहा है कि त्रिवेंद्र सिंह रावत को भारतीय जनता पार्टी मुख्यमंत्री पद से हटा सकती है. ऐसे में अब राज्यपाल से मुलाकात कई संकेत दे रही है. त्रिवेंद्र सिंह रावत इस दौरान अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं.

बीजेपी ने बुलाई विधायक दल की बैठक
दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी ने उत्तराखंड के सभी पार्टी विधायकों की बैठक बुलाई है, जिसमें राज्य के नए मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लगाई जा सकती है. 

आपको बता दें कि उत्तराखंड में पार्टी के कई विधायकों और मंत्रियों ने त्रिवेंद्र सिंह रावत के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. उसी के बाद से ही उत्तराखंड की सरकार पर संकट के बादल छाए हुए हैं.

बीते दिन दिल्ली में कई नेताओं से मिले थे त्रिवेंद्र
पहले भारतीय जनता पार्टी द्वारा दिल्ली से पर्यवेक्षकों को भेजा गया, उसके बाद बीते दिन त्रिवेंद्र सिंह रावत दिल्ली में आए. दिल्ली में उत्तराखंड सीएम ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी सांसद अनिल बलूनी समेत कई नेताओं से मुलाकात की.

भारतीय जनता पार्टी को उत्तराखंड से मिली रिपोर्ट के मुताबिक, अगर पार्टी त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों में जाती है तो बड़ा नुकसान हो सकता है.

यही कारण है कि पार्टी मंथन करने के बाद कोई बड़ा फैसला लेने के मुकाम पर पहुंची है. त्रिवेंद्र सिंह रावत से खफा विधायकों की शिकायत रही है कि उनकी अगुवाई में सरकार और संगठन के बीच कनेक्शन टूट-सा गया है. 

Back to top button