त्रिपुरा बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन ने 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं को किया स्थगित

त्रिपुरा बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (TBSE) ने 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं को अगली सूचना तक के लिए स्थगित कर दिया है। देश भर में कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते मामले को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। यह घोषणा राज्य के शिक्षा मंत्री रतन लाल नाथ ने अपने आधिकारिक ट्वीटर पेज के माध्यम से की है।

शिक्षा मंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा है कि टीबीएसई के निर्णय के अनुसार, कक्षा 10 और कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं को अगली सूचना तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। परीक्षा की तैयारी कर रहे सभी छात्रों को मेरा संदेश है कि जब स्थिति अनुकूल हो जाएगी, तब परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। परीक्षा स्थगित करने का निर्णय टीबीएसई के एग्जामिनेशन कमिटी की बैठक में लिया गया है। सभी स्टूडेंट्स को सलाह दी गई है कि वे इस समय का उपयोग परीक्षा की और बेहतर तैयारी के लिए करें।

बता दें कि त्रिपुरा बोर्ड कक्षा 10 की परीक्षा 19 मई से 4 जून, 2021 तक और कक्षा 12 की परीक्षा 18 मई से 11 जून, 2021 तक आयोजित की जानी थी। हालांकि, अब परीक्षा स्थगित हो जाने के बाद, छात्रों को नई तारीखों के लिए इंतजार करना होगा। नवीनतम अपडेट के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर भी नजर रखना चाहिए। 

गौरतलब है कि कोविड-19 की वर्तमान स्थिति को देखते हुए त्रिपुरा सरकार ने हाल ही में राज्य में आयोजित की जा रही 10वीं और 12वीं प्री बोर्ड परीक्षा को स्थगित कर दिया था। प्रदेश के स्कूल शिक्षा विभाग ने सरकारी स्कूलों, सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों, प्राइवेट स्कूलों व मदरसों की कक्षा 10 और 12 की प्री बोर्ड परीक्षा को अगली सूचना तक स्थगित किया था। इसे लेकर शिक्षा मंत्री रतन लाल नाथ ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर पेज से जानकारी साझा की थी।  इसके अलावा, त्रिपुरा उच्च शिक्षा विभाग द्वारा सभी सरकारी और निजी यूनिवर्सिटी के ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन सेमेस्टर परीक्षाओं को भी स्थगित करने की घोषणा की गई थी।

Back to top button