Toyota ने पेश की अपनी E- SUV, दमदार फीचर्स से लेगी इन कारों से टक्कर

Toyota ने अपनी पहली ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी को अनवील किया है, जिसे bZ4X कहा जाता है। यह कंपनी की bZ श्रृंखला का पहला मॉडल है, जो निकट भविष्य में नए मॉडलों की एक श्रृंखला की मेजबानी करेगा। इस साल अप्रैल में सामने आए क्रॉसओवर कॉन्सेप्ट फॉर्म में ओवरऑल मॉडल काफी हद तक अपरिवर्तित रहा है। यहां हम आपको बताने जा रहे हैं उन तीन फीचर्स के बारे में जो आपको इसके पहली बैटरी इलेक्ट्रिक वाहन (बीईवी) के बारे में जानने की जरूरत है।

अंडरपिनिंग्स और एक्सटीरियर

BZ4X टोयोटा के e-TNGA आर्किटेक्चर पर आधारित है, जिसे सुबारू के साथ संयुक्त रूप से विकसित किया गया है। कार निर्माता के अनुसार, इस प्लेटफॉर्म का लाभ 1000 मिमी का रियर लेगरूम है, जैसा कि Lexus LS और Mercedes-Benz S-Class जैसी फ्लैगशिप सेडान पर पेश किया जाता है।

अत्यधिक वाइल्ड या अलग कुछ करने की कोशिश करने के बजाय, टोयोटा ने इस इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर के लिए डिजाइन आधार के रूप में RAV4 का उपयोग करने का विकल्प चुना। इसमें स्वेप्ट-बैक एलईडी हेडलाइट्स, व्हील आर्च के ऊपर प्लास्टिक क्लैडिंग और एक मॉड्यूलर रियर प्रोफाइल है।

इंटीरियर और फीचर्स

टोयोटा ने अपने डिजिटल डिस्प्ले के साथ bZ4X के केबिन को एक फ्यूचरिस्टिक और प्रैक्टिकल रूप दिया है (एक कम जगह वाले इंस्ट्रूमेंट पैनल के लिए और दूसरा इंफोटेनमेंट के लिए)। कार सवार होने के बाद यात्रियों को बेहतर इन-केबिन अनुभव प्रदान करने के लिए इसमें विंडो में ध्वनिरोधी ग्लास पैनल भी दिया गया है।

मार्केट इंट्रोडक्शन और इंडिया लॉन्च

bZ4X की बिक्री 2022 के मध्य से चुनिंदा देशों में शुरू होगी। हालांकि, अभी तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि टोयोटा भारत में bZ4X लाने की योजना बना रही है या नहीं। टोयोटा ने भारत में अभी तक किसी भी ईवी लाने की अपनी योजना की पुष्टि नहीं की है। BZ4X EV के अनवील के साथ, टोयोटा ने ग्लोबल विद्युतीकरण बाजार में प्रवेश किया और 2025 तक सात और bZ मॉडल पेश करने की योजना है। टोयोटा की योजना 2022 के मध्य में bZX4 EV को लॉन्च करने की है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 1 =

Back to top button