आज का राशिफल 18 दिसंबर दिन शुक्रवार, जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन

मेष राशि – आज अपने ख़र्चों को बहुत ज़्यादा बढ़ाने से बचें। जिन्हें आप चाहते हैं, उनके साथ उपहारों का लेन-देन करने के लिए अच्छा दिन है। प्यार में अपने अशिष्ट बर्ताव के लिए माफ़ी मांगें। आज आपकी कलात्मक और रचनात्मक क्षमता को काफ़ी सराहना मिलेगी और इसके चलते अचानक लाभ मिलने की संभावना भी है। चिट्ठी-पत्री में सावधानी बरतने की ज़रूरत है।

वृषभ राशि – आज आपका दिन फेवरेबल रहेगा। किसी से कोई उपहार मिल सकता है। आज परिवार में हर्षोल्लास का वातावरण रहेगा। दाम्पत्य जीवन में आपसी सामंजस्य उत्तम रहेगा। सेहत बेहतर रहेगी। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा। आज नए लोगों से मुलाकात भविष्य के लिए लाभदायक हो सकती है। गाय को रोटी खिलाएं, आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी।

मिथुन राशि –आज आप खुद की योजना पर भरोसा रखें. पैसों के मामलों में दिलचस्प ऑफर मिल सकते हैं। इन पर बहुत गंभीरता से विचार करें। ऑफिस और बिजनेस में आप दूसरों की देखादेखी कर सकते हैं. करियर, कॉन्टैक्ट्स और इमेज के लिए दिन अच्छा हो सकता है। अपनी जिम्मेदारियां और जरूरी काम निपटा लें. किसी स्थान से पैसे मिलने का इंतजार रहेगा और पैसा मिल भी सकता है। जमीन-जायदाद से फायदे के योग बन रहे हैं. स्टूडेंट्स को प्रतियोगिताओं में सफलता मिल सकती है. महिलाओं के लिए दिन शुभ है। धन लाभ की भी संभावना है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link

कर्क राशि –
धार्मिक भावनाओं के चलते आप किसी तीर्थस्थल की यात्रा करेंगे और किसी संत से कुछ दैवीय ज्ञान प्राप्त करेंगे। निवेश करने और अनुमान के आधार पर पैसे लगाने के लिहाज़ से अच्छा दिन नहीं है। पारिवारिक ज़िम्मेदारियों का बोझ बढ़ेगा, जो आपको तनाव दे सकता है। आप जहाँ हैं वहीं रहेंगे, बावजूद इसके प्यार आपको एक नए और अनोखे लोक में ले जाएगा। साथ ही आज आप रोमानी सफ़र पर भी जा सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपके कामकाज की सराहना होगी।

सिंह राशि –  आज सेहत सामान्य रहेगी। किसी भी अनजान व्यक्ति पर भरोसा न करें। जरूरतमंद मित्रों की तरफ आप मदद का हाथ बढ़ायेंगे। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। छात्रों को अधिक मेहनत करने की जरुरत है। बेहतर होगा आज किसी की बातों में फंसकर ऐसा कुछ ना खरीदें जिसकी जरुरत ना हो। मंदिर जाकर भगवान के दर्शन करें, आपकी मनोकामना पूर्ण होगी।

कन्या राशि –  आपके लिए समय अच्छा कहा जा सकता है। पैसों से संबंधित परेशानी खत्म होने के योग बन रहे हैं। आज आपकाे किसी खास इंसान से सलाह या मदद भी मिल सकती है. कार्यक्षेत्र में आप काफी सक्रिय रहेंगे। आपके ज्यादातर मामले आसानी से सुलझ सकते हैं. किसी भरोसेमंद व्यक्ति से अपने मन की बात शेयर कर सकते हैं। समस्याओं का समाधान आसानी से मिलने की संभावना है. किसी बुजुर्ग व्यक्ति की मदद कर सकते हैं. ज्यादातर काम समय पर पूरे होने के योग बन रहे हैं. जमीन-जायदाद से फायदा हो सकता है।

तुला राशि – क़ुदरत ने आपको आत्मविश्वास और तेज़ दिमाग़ से नवाज़ा है इसलिए इनका भरपूर इस्तेमाल कीजिए। नया आर्थिक क़रार अंतिम रूप लेगा और धन आपकी तरफ़ आएगा। आपका ज़्यादातर समय दोस्तों और परिवार के साथ बीतेगा। आज आपको अपने प्रिय की याद सताएगी। प्रतिस्पर्धा के चलते काम-काज की अधिकता थकावट भरी हो सकती है। आज के दिन अधिकांश समय ख़रीदारी और दूसरी गतिविधियाँ में जाएगा।

वृश्चिक राशि – आज अपनी ऊर्जा अच्छे कार्यों में लगायेंगे। सरकारी कर्मचारियों को लाभ मिल सकता है। शिक्षा से जुड़े कार्यों में रुचि बढ़ेगी। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। आज कोई मांगलिक कार्य होने के भी संकेत मिल रहे हैं। घर में जश्न का माहौल बना रहेगा। ऑफिस में काम समय पर खत्म करने से सभी की वाहवाही का पात्र बनेंगे। शिव चालीसा का पाठ करें, आपका दिन खुशनुमा रहेगा।

धनु राशि –  वित्तीय मामलों में समझदारी से काम लें. जीवनसाथी से सलाह लेंगे तो फायदा हो सकता है. पैसे कमाने की योजनाएं बनाएंगे। नौकरी में कोई बहुत अच्छा ऑफर भी मिल सकता है। कुछ दोस्तों से मुलाकात हो सकती है।जिनके साथ आप भविष्य की योजनाएं बनाएंगे। आपके दिमाग में लगातार प्लानिंग चलती रहेगी. ऑफिस में साथ वाले लोगों की मदद मिल सकती है. आपकी राय से लोगों को फायदा हो सकता है।

मकर राशि – असुविधा आपकी मानसिक शान्ति को ख़राब कर सकती है। आर्थिक तंगी से बचने के लिए अपने तयशुदा बजट से दूर न जाएँ। घरेलू ज़िंदगी सुकूनभरी और ख़ुशनुमा रहेगी। सिर्फ़ स्पष्ट समझ के माध्यम से आप अपनी पत्नी/पति को भावनात्मक सहारा दे सकते हैं। दफ़्तर में आप तारीफ़ पाएंगे। आपमें से कुछ लोगों को लंबा सफ़र करना पड़ सकता है  जो काफ़ी दौड़-भाग भरा होगा  लेकिन साथ ही बहुत फ़ायदेमंद भी साबित होगा।

कुंभ राशि –आज परिवार में किसी मांगलिक आयोजन की रूपरेखा बन सकती है। व्यावसायिक अवसर किसी सुखद यात्रा पर ले जा सकते हैं।आज अपनी सेहत का खास ख्याल रखें । विद्यार्थी अपना समय अध्ययन में लगायेंगे। आपको व्यवसाय से जुड़े सुनहरे अवसर मिलेंगे। सामाजिक स्तर पर आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी। गायत्री मंत्र का जाप करें, समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा।

मीन राशि – अपने विचार साफ तौर पर रखें। कारोबार में लोग आपसे सहमत होकर आपकी बात भी मान सकते हैं। ऑफिस और बिजनेस के मामले में सफलता वाला दिन हो सकता है। आप कोशिश करेंगे तो किसी खास व्यक्ति को प्रभावित करने में सफल हो सकते हैं. किसी भरोसेमंद दोस्त से मदद लेकर ही कोई काम करें। किसी के साथ अचानक होने वाली मुलाकात प्रेम संबंधों की शुरुआत करवा सकती है. आपका आत्मविश्वास बढ़ सकता है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button