आज का राशिफल 17 दिसंबर दिन गुरुवार, जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन

मेष राशि
राशि से भाग्य भाव में बुध का प्रवेश और पहले से ही वहां सूर्य का विद्यमान रहना दोनों ग्रहों का संयोग आपके लिए बेहतरीन कामयाबियों का सिलसिला आरंभ करेगा। जैसी सफलता चाहेंगे हासिल कर लेंगे। विदेशी कंपनियों में सर्विस के लिए आवेदन करना हो तो उस दृष्टि से भी ग्रह गोचर अति अनुकूल रहेगा। शिक्षा प्रतियोगिता में भी अच्छी सफलता प्राप्ति के योग है।

वृषभ राशि
राशि से अष्टमभाव में दो ग्रहों की युति आपके लिए मान-सम्मान की वृद्धि तो कराएगी किंतु कार्यक्षेत्र में षड्यंत्र का शिकार भी बना सकती है, इसलिए सावधान रहें। किसी सरकारी सम्मान अथवा पुरस्कार की भी घोषणा हो सकती है। जमीन ज्यादा से जुड़े मामलों में दिक्कतें आ सकती हैं। आर्थिक तंगी से बचें। स्वास्थ्य के प्रति चिंतनशील रहें।

 

मिथुन राशि
राशि से सप्तम भाव में बन रहा बुधादित्य योग आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं है। इसलिए अपनी ऊर्जाशक्ति का पूर्ण उपयोग करते हुए कार्य व्यापार में लगे रहेंगे तो सफलता की संभावना सर्वाधिक रहेगी। शादी विवाह संबंधित वार्ता सफल रहेगी। परिवार में मांगलिक कार्यों का भी सुअवसर आएगा। संतान संबंधी चिंता से मुक्ति मिलेगी।

 

कर्क राशि
राशि से छठे भाव में सूर्य और बुध का मिलन कोर्ट कचहरी के मामलों में निर्णय आपके पक्ष में लाने में मदद करेगा। स्वास्थ्य विशेषकर के पेट संबंधी विकार, चर्मरोग के प्रति चिंतनशील रहें। किसी को भी अधिक धन उधार के रूप में ना दें अन्यथा धन हानि की संभावना रहेगी। यात्रा देशाटन का लाभ मिलेगा। घूमने-फिरने पर अधिक खर्च होगा।

 

सिंह राशि
राशि से पंचम भाव में बुध शिक्षा प्रतियोगिता में तो अच्छी सफलता तो दिलाएंगे ही प्रेम संबंधी मामलों में भी प्रगाढ़ता आएगी। प्रेम विवाह भी करना चाह रहे हों तो अवसर अनुकूल है लाभ उठाएं। परिवार के वरिष्ठ सदस्यों तथा भाइयों से मतभेद गहराने न दें। केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों में प्रतीक्षित कार्यो का निपटारा होगा।

 

कन्या राशि
राशि चतुर्थ भाव में बुध का गोचर मकान वाहन संबंधी संकल्प की पूर्ति करेगा मित्रों तथा संबंधियों से भी सहयोग की उम्मीद कर सकते हैं, लेकिन यात्रा सावधानी पूर्वक करें। सामान चोरी होने से बचाएं। कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा। नए व्यापार आरंभ करना हो अथवा अनुबंध पर हस्ताक्षर करना हो तो उस दृष्टि से भी अवसर बेहतरीन रहेगा।

 

तुला राशि
राशि से पराक्रमभाव में बुध का गोचर करना आपको अति उत्साही और महा पराक्रमी बनाएगा। जो निर्णय लेंगे उसी में पूर्णरूप से सफल रहेंगे। धर्म-कर्म के मामलों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे और दान पुण्य भी करेंगे। विदेशी नागरिकता के लिए किया गया आवेदन भी सफल रहेगा। जो लोग आपके खिलाफ षड्यंत्र कर रहे थे वही आपकी मदद करेंगे।

 

वृश्चिक राशि
राशि से धनभाव में बुधादित्य योग आपका आर्थिक पक्ष बहुत मजबूत करेगा। सैलरी बकाया होगी तो उसके मिलने की भी संभावना बढ़ जाएगी। काफी दिनों से चला रहा तनाव भी कम होगा। अपनी वाणी कुशलता एवं सौम्य स्वभाव के बल पर विषम परिस्थितियों पर भी विजय प्राप्त कर लेंगे। स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहना पड़ेगा।

 

धनु राशि
राशि में बना बुधादित्य योग आपके लिए सर्वाधिक लाभदायक सिद्ध होगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। नौकरी में पदोन्नति सम्मान सम्मान की वृद्धि होगी केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों में सर्विस के लिए आवेदन करना चाह रहे हों तो अवसर अनुकूल रहेगा। संतान संबंधी चिंता से मुक्ति मिलेगी। विद्यार्थियों को शिक्षा प्रतियोगिता में अच्छी सफलता प्राप्ति के योग।

 

मकर राशि
राशि से व्ययभाव में बुध का गोचर अधिक भागदौड़ और खर्च करवाएगा। आर्थिक तंगी से भी बचना पड़ेगा। कोर्ट कचहरी के मामले अथवा झगड़े  विवाद भी बाहर ही सुलझा लें तो बेहतर रहेगा। मकान अथवा वाहन खरीदने का संकल्प पूर्ण हो सकता है। विदेशी नागरिकता के लिए आवेदन करना चाह रहे हों तो अवसर अनुकूल रहेगा।

 

कुंभ राशि
राशि से लाभ स्थान में बुध का गोचर हर तरह से कामयाबियों का सिलसिला बढ़ाएगा। एक से अधिक आय के साधन बनेंगे, जिसके फलस्वरूप आर्थिक पक्ष में और मजबूती आएगी। परिवार के वरिष्ठ सदस्य था बड़े भाइयों से मतभेद न पैदा होने दें। विद्यार्थियों अथवा प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों के लिए ग्रह गोचर और अनुकूल रहेगा।
मीन राशि
राशि से दशम भाव में बन रहा बुधादित्य योग आपके लिए हर तरह से मान सम्मान और सफलता की वृद्धि करेगा। सामाजिक पद प्रतिष्ठा तो बढ़ेगी ही साथ ही बड़े लोगों से भी मेलजोल बढ़ेगा। अपने अदम्य साहस और पराक्रम के बल पर विषम हालात को भी सामान्य कर लेंगे। जमीन जायदाद से जुड़े मामलों का निपटारा होगा। मकान वाहन के  क्रय का भी योग।

 

 

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button