आज का राशिफल 22 मार्च 2021 दिन सोमवार, जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन

मेष 
अपने आत्म-प्रयासों पर अधिक भरोसा करें और यह आपको चमत्कार करने के आत्मविश्वास से भर देता है। अपनी गतिविधियों को स्मार्ट तरीके से संभालें। नौकरी के मोर्चे पर चीजें अच्छी होंगी। खुद पर भरोसा रखें और किसी पर भी आंख बंद करके विश्वास न करें। संचार खामियों के कारण रिश्तों में सामंजस्य प्रभावित हो सकता है। सावधानी की सलाह दी जाती है। व्यय और लाभ मौद्रिक मोर्चे पर पूर्व निर्धारित हैं। आप अंतराल की भविष्यवाणी कर सकते हैं जो आपको चिंतित करेगा। सिरदर्द, पैर दर्द और पीठ दर्द आपको परेशान कर सकते हैं। बचाव के साधन के रूप में योग का अभ्यास करें।

वृषभ 
आपको अच्छी तरह से योजना बनाने और अपने दृष्टिकोण में व्यावहारिक होने की आवश्यकता हो सकती है। कार्य मोर्चा मध्यम परिणाम देगा। काम का दबाव आपको जिम्मेदारियों से निपटने के तरीकों की तलाश करेगा। रिश्तों में सद्भाव हमेशा संभव नहीं हो सकता है। आपको समायोजन करने की आवश्यकता हो सकती है। मौद्रिक भाग्य सीमित हो सकता है। इसलिए अपने वित्तीय मामलों को संभालने में सावधानी बरतना आवश्यक है। आंखों में जलन कुछ चिंताएं पैदा कर सकती हैं। पाचन समस्याओं की भी संभावना है।

मिथुन 
एक लाभकारी दिन होगा। आपका मन स्वतंत्र और लचीला होगा और आप इस समय कुछ बड़े फैसले लेंगे। आप अपने काम में सहज रहेंगे और इसके लिए अच्छा नाम कमाएंगे। परिवार में अच्छा सामंजस्य रहेगा। आप अपने परिवार के साथ आउटिंग के लिए जा सकते हैं। शेयरों के जरिए पैसा कमाना संभव होगा। आपके पास और अधिक बचत करने के मौके भी हैं। अपनी सेहत का ध्यान रखें। कुछ ध्यान का अभ्यास करना भी अच्छा रहेगा।

कर्क 
आप अपनी गतिविधियों को आसानी से कर पाएंगे और अधिक मित्र और संपर्क बना पाएंगे। काम के मोर्चे पर अच्छे परिणाम का संकेत मिलता है। परिवार में सामंजस्य बनाए रखने के लिए कुछ समायोजन की आवश्यकता है। आप अपने करीबी परिजनों के साथ कुछ मतभेद कर सकते हैं। दिन के लिए वित्तीय प्रगति ठीक रहेगी। आप अपनी मौद्रिक संभावनाओं को बढ़ाने के लिए कुछ उपयोगी निर्णय ले सकते हैं। परिवार के लिए चिकित्सा खर्च हो सकता है। यह आपकी सामान्य भलाई को प्रभावित कर सकता है।
 
सिंह 
आपको अपने विकास में बाधा डालने वाले अंतराल को भरने के लिए एक संतुलन बनाने की आवश्यकता हो सकती है। अपने दृष्टिकोण में अधिक व्यावहारिक होने का प्रयास करें। दिन के लिए धैर्य आवश्यक है। आपकी नौकरी के संबंध में भी कुछ बदलाव हो सकते हैं। रिश्तों में मध्यम परिणाम मिल सकते हैं क्योंकि पारिवारिक संबंध में कम सामंजस्य होगा। यह मौद्रिक मामलों के संबंध में एक स्वस्थ दिन नहीं हो सकता है। पैसे अधिक सावधानी से खर्च करें। खुद को अच्छी सेहत के लिए रखने के लिए आपको बेहतर आहार का सेवन करना पड़ सकता है। घुटनों और जोड़ों में दर्द होने की भी संभावना है।

कन्या 
यह कुल मिलाकर एक अच्छा दिन होगा लेकिन आपको कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। उन मुद्दों को नजरअंदाज न करें जिनके लिए आपके समय और ध्यान की आवश्यकता होती है। दिन के लिए चुनौतीपूर्ण कार्य होंगे। अपनी जिम्मेदारियों को निभाने के लिए आपको बहुत सी योजनाएँ बनाने की आवश्यकता हो सकती है। परिवार के करीबी सदस्यों के साथ संगत मुद्रा अपनाएं। मित्रवत स्वभाव बनाए रखना बुद्धिमानी होगी। दिन के लिए मौद्रिक उतार-चढ़ाव देखा जाएगा। बेहतर स्थिरता बनाए रखने के लिए अपने खर्च की योजना बनाएं। आप सिरदर्द और ठंड से पीड़ित हो सकते हैं। विश्राम के लिए समय निकालें।

तुला 
दिन आपको विभिन्न गतिविधियों में व्यस्त रखेगा। आपको अपने संचार से सावधान रहना चाहिए। आपके धैर्य का परीक्षण काम पर किया जा सकता है। आपको खुद को प्रेरित रखने की आवश्यकता हो सकती है। बॉन्डिंग को बेहतर बनाने के लिए आपको अपने परिवार के सदस्यों के साथ कुछ क्वालिटी टाइम बिताना पड़ सकता है। यह वित्तीय मामलों के संबंध में परीक्षण का समय हो सकता है। आपको खर्च करने पर कड़ी निगरानी रखनी चाहिए। आपको कुछ बेचैनी का अनुभव हो सकता है। योग और ध्यान का अभ्यास करें।

वृश्चिक 
आपके प्रयासों से सफलता मिलेगी। यह दिन बड़े फैसले लेने के लिए अच्छा है। काम के मोर्चे पर अनुकूल परिणाम इंगित किए जाते हैं। आपके वरिष्ठ आपकी प्रशंसा करेंगे। अपने परिवार के सदस्यों के साथ बेहतर संबंध पूर्वाभास है। आप दिन का आनंद लेंगे। आप छोटे ऋण के माध्यम से धन जुटा सकते हैं। आप दिन के लिए सहज रहेंगे। स्वास्थ्य दिन के लिए आम तौर पर अच्छा रहेगा। इस समय का सबसे अच्छा उपयोग करें।

धनु 
आप प्रगति प्राप्त करने के लिए विभिन्न विचारों के साथ प्रयोग कर रहे होंगे। आप अपने काम को अंजाम देने में बेहतर मूल्यों को अपनाएंगे। आप अपने संचार कौशल के कारण अपने अधीनस्थों के साथ अच्छे पदों पर भी रहेंगे। शांत रहें और रिश्तों में अच्छी भावनाओं को प्रोत्साहित करने का प्रयास करें। खुशहाल स्वभाव बनाए रखने से बहुत मदद मिलेगी। दिन के दौरान खर्च और लाभ दोनों होंगे। अपने वित्त को व्यवस्थित करें और उसका उपयोग करें ताकि कुछ भी बेकार न जाए। अपने स्वास्थ्य को बनाए रखें क्योंकि आप फ्लू और तंत्रिका संबंधी समस्याओं से ग्रस्त हो सकते हैं।

मकर 
दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखें। आप काम में असुरक्षित महसूस कर सकते हैं। काम की गुणवत्ता पर ध्यान दें क्योंकि यह आपको बाद में सफलता दिलाएगा। रिश्तों में तनाव रहने के चांस हैं। आप कुछ गर्म तर्क देख सकते हैं। अपने वित्त में स्थिरता बनाए रखने के लिए अपने खर्च पर एक नज़र रखें। स्वास्थ्य मध्यम रहेगा क्योंकि आपको सिरदर्द और दांत दर्द जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। कुछ ध्यान करने का अभ्यास करना बुद्धिमानी होगी।

कुंभ
दिन मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। आपके परिवार और उसके विकास के संबंध में प्रतिबद्धता हो सकती है। यात्रा का भी संकेत दिया है। काम के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है। देखभाल करने के लिए अधिक जिम्मेदारियां होंगी। आपके भाई-बहनों और रिश्तेदारों के साथ विवाद होने की संभावना है। यह संचार समस्याओं के कारण हो सकता है। वित्तीय प्रगति सीमित होगी। आप खर्च और लाभ दोनों का सामना कर सकते हैं। अपनी सेहत का ख्याल रखें। पैरों में दर्द के कारण कुछ असुविधा हो सकती है।

मीन 
आपको बदलती परिस्थितियों में खुद को ढालने की आवश्यकता हो सकती है। सुख-सुविधाओं की हानि भी संभव हो सकती है। काम पर कुछ तनावपूर्ण क्षण आज संभव हैं। धैर्य रखें और अपना समय बिताएं। बातचीत करते समय ढीली बातों से बचें। अपने शब्दों को ध्यान से चुनें और हो सके तो चुप्पी बनाए रखें। धन संबंधी मामले आपके लिए बहुत उत्साहजनक नहीं हो सकते हैं। अपने वित्त की योजना बनाएं और उनका उचित उपयोग करें। स्वास्थ्य निशान तक नहीं हो सकता है। घुटनों में अकड़न, आँखों में जलन और उच्च रक्तचाप जैसी बीमारियाँ हो सकती हैं।

Back to top button