आज का राशिफल 10 दिसंबर दिन दिन गुरुवार, जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन

मेष
आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायक रहेगा। आपके खर्चों में बढ़ोतरी होगी, जिनसे आप को जूझना पड़ेगा क्योंकि ये बहुत ज्यादा हो जाएंगे और उसके मुकाबले आपकी इनकम कम ही होगी। काम के सिलसिले में आज आप काफी व्यस्त रहेंगे। दिमाग में कई सारी बातें एक साथ चलेंगी, जिससे आपके काम पर फोकस होने में कमी आएगी और काम पर बुरा असर पड़ सकता है, इसलिए सावधानी रखें। आप तय समय में काम पूरा नहीं कर पाएंगे, जिसकी वजह से कुछ दिक्कतें हो सकती हैं।

वृष
आज आप अपने पारिवारिक जीवन पर ज्यादा ध्यान देंगे। आपकी संतान और आपका परिवार आप का मुख्य केंद्र बिंदु होगा और उनके भविष्य को लेकर कुछ सोचेंगे। हो सकता है कि कोई पॉलिसी लेने का भी विचार बनाएं। धन के निवेश के बारे में भी आप बहुत गंभीरता से विचार करेंगे। आज के दिन आपकी इनकम में वृद्धि होगी और इसकी वजह से आपके कुछ रुके हुए काम पूरे हो पाएंगे। बिजनेस के लिए दिन बहुत बढ़िया है। सफलता मिलेगी।

मिथुन
आज का दिन मान आपके लिए मध्यम रहेगा। आप अपने परिवार पर ज्यादा ध्यान देंगे और घरेलू काम में आपका ज्यादा रुझान रहेगा, जिससे अपने असली काम से थोड़े से पीछे हट सकते हैं। सुख सुविधाओं पर ज्यादा ध्यान देंगे और इसलिए खर्च भी खूब होगा।आपका बर्ताव आपके साथ ही कर्मचारियों के साथ बढ़िया रहेगा। सेहत में कमजोरी आ सकती है और आप मौसम की चपेट में आकर बीमार पड़ सकते हैं, इसलिए सावधानी बरतें। परिवार के बुजुर्गों का सहयोग मिलेगा और उनके आशीर्वाद से कामों में सफलता मिलेगी।

कर्क
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आपको अपने दोस्तों की याद आएगी और इसलिए कुछ दोस्तों को फोन मिला कर उनसे बातचीत भी करेंगे। अपने पड़ोसी या फिर रिश्तेदारों को किसी नए काम के बारे में बताएंगे या उनसे अपने बिजनेस में सहायता की बात कर सकते हैं। विदेश जाने की प्लानिंग का समय है, इसलिए कोशिश करने से सफलता मिलेगी। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए दिनमान अच्छा रहेगा क्योंकि आपका पर प्रिय आपके दिल की बात मानकर आपको खुशी देगा।

सिंह
आज आप कुछ ऐसे खर्चे करेंगे, जिनके बारे में आपने कोई लंबी प्लानिंग की होगी। अपने खाने पीने की चीजों और कपड़ों पर खर्च करेंगे और शॉपिंग में ज्यादा समय बिताएंगे। घर की जिम्मेदारियों को निभाने की दिशा में आप कुछ नया निर्णय ले सकते हैं। शादीशुदा लोग अपने जीवन साथी को साथ ले कहीं घूमने जा सकते हैं जबकि प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज कुछ परेशान रहेंगे क्योंकि उन्हें अपने प्रिय से अच्छा रिस्पांस नहीं मिलेगा। आपके रोजमर्रा के काम बनते हुए अटक सकते हैं, इसलिए अपने काम पर ज्यादा ध्यान दें।

कन्या
आज आप खुद के लिए सोचेंगे और खुद के लिए ही काम करेंगे। नई खरीदारी भी करेंगे और कुछ खर्चे भी करेंगे। किसी महिला मित्र के कारण आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को आज कुछ परेशानी होगी क्योंकि आपका प्रिय आपसे अच्छे से पेश नहीं आएगा और उनका बर्ताव आपको दुख पहुंचाएगा। अच्छा यह है कि उनसे बातचीत करें। शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन की चुनौतियों के कम होने से खुश नजर आएंगे। एकांत में जाकर ध्यान करने की कोशिश करेंगे।

 

तुला
आज का दिन खर्चों से भरा होगा। आपको एक साथ कई कामों पर खर्च करने पड़ेंगे, जिससे आप मानसिक तौर पर थक भी जाएंगे और थोड़े परेशान भी हो जाएंगे। अपने विरोधियों की चिंता रहेगी क्योंकि वे आपको परेशान कर सकते हैं। परिवार में किसी की बिगड़ती हुई सेहत आपको चिंता दे सकती है। निजी जीवन में आपको कोई बड़ी समस्या दिखाई नहीं देगी। जीवनसाथी से मधुर बातचीत होगी और प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने प्रिय के लिए कोई बढ़िया सा गिफ्ट लेकर आएंगे। काम के सिलसिले में कुछ नए काम आप अपने हाथ में ले सकते हैं।

 

वृश्चिक
आज का दिन आपके चेहरे पर रौनक लाने वाला होगा क्योंकि आपकी इनकम में बढ़ोतरी होगी और यदि आप किसी से प्रेम करते हैं तो आज आपको यह जानकर खुशी होगी कि वह भी आपको आपसे ज्यादा ही प्यार करते हैं, इसलिए आज का दिन काफी रोमांटिक रहेगा। आज वह आपके लिए कुछ स्पेशल कर सकते हैं। शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन में खुश नजर आएंगे और जीवनसाथी का व्यवहार और परिवार वालों के प्रति प्रेम देखकर आपको खुशी मिलेगी। ट्रेवलिंग करने के लिए दिन अनुकूल नहीं है और आपको एक बात का ध्यान रखना होगा कि बिना वजह किसी दूसरों के मामले में दखल देना आपको नुकसान दे सकता है। अपने काम पर पूरा ध्यान बनाए रखें ताकि गड़बड़ी न हो।

धनु
आज आप काफी एक्टिव रहेंगे और आपका पूरा ध्यान अपने काम पर होगा, जिसके आपको अच्छे नतीजे भी मिलेंगे। पारिवारिक जीवन में सुख और शांति बनी रहेगी तथा आपकी मेहनत आपके लिए सफलता की इबारत लिखेगी। पारिवारिक जीवन भी खुशनुमा रहेगा और आपकी इज्जत बढ़ेगी। आर्थिक तौर पर घर में किसी बात को लेकर चर्चा हो सकती है और कुछ विवाद भी संभव हैं। शादीशुदा लोग गृहस्थ जीवन में बढ़ते तनाव से परेशान रहेंगे। प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज अपने प्रिय से अपने निजी जीवन की कुछ खास बातें शेयर करेंगे, जिससे एक दूसरे पर भरोसा बढ़ेगा।

 

मकर
आज आपका मन एक साथ कई जगहों पर लगेगा। कहीं दूर घूमने जाने की प्लानिंग हो सकती है। खासतौर से किसी तीर्थ स्थान पर जाने की योजना बनाएंगे। मन में धार्मिक विचार आएंगे। प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज खुश नजर आएंगे क्योंकि प्रिय संग प्यार भरे पल बिताएंगे। आपके खर्चों में कमी आएगी, जिससे आर्थिक तौर पर आज आप सफल रहेंगे। कोई नई नौकरी लगने के भी योग बन रहे हैं। यदि आपने आवेदन किया है तो सफलता मिल सकती है। बिजनेस कर रहे लोगों के लिए भी दिनमान अच्छा है।

 

कुंभ
आज आपको थोड़ी सावधानी रखनी होगी क्योंकि सेहत बिगड़ सकती है और यह आपकी चिंता की वजह बन सकती है। मानसिक तनाव से दूर रहने की जितनी ज्यादा कोशिश करेंगे, उतना ही लाभ होगा। इनकम में वृद्धि आपको खुशी देगी। खर्चे नियंत्रण में रहेंगे। केवल सेहत है, जो आप के खर्चे बढ़ा सकती है। पारिवारिक वातावरण अच्छा रहेगा। परिवार वाले भी आपकी पूरी केयर करेंगे। काम के सिलसिले में आपको ज्यादा प्रयास करने से ही सफलता मिल पाएगी।

 

मीन
आज का दिन आपके गृहस्थ जीवन के नाम रहेगा। जीवनसाथी पर पूरा ध्यान रहेगा और उनकी समस्याओं को दूर करने की कोशिश करेंगे। बिजनेस के लिहाज से भी आपका दिन बढ़िया रहेगा और इनकम में बढ़ोतरी के अच्छे योग बनेंगे। खर्चे भी ज्यादा रहेंगे लेकिन जरूरत के काम पर ही होंगे। काम के सिलसिले में आपके प्रयास सफल होंगे। किसी खास मित्र का योगदान आपको आज दिखाई दे सकता है।

 

 

 

Back to top button