आज का राशिफल 18 फरवरी 2021, जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन

मेष राशि – आज मान-सम्मान एवं प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. संतान को लेकर चिंता बनी रह सकती है. दुष्ट व्यक्ति आप को हानि पहुंचाने की कोशिश करेंगे. इसलिए किसी से वाद-विवाद नहीं करें. व्यवहार-कुशलता से समस्या का समाधान संभव है. अधूरे पड़े कार्य पूरे होंगे. रचनात्मक कार्यों का प्रतिफल प्राप्त होगा. पारिवारिक और व्यक्तिगत जीवन में उथल-पुथल रह सकती है, हालांकि बुद्धिमानी से फैसले लेने पर आप चुनौतियों से लड़ने में कामयाब रहेंगे. विचारपूर्ण व्यवहार आपको बहुत से अनिष्टों से बचा लेंगे. आपके व्यवहार से आपको गलतफैमियां पैदा होंगी, शारीरिक कष्ट आपको आस्वस्थ बनाएंगे.

 वृष राशि –आपके लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा. आज आप आर्थिक जिम्मेदारियों के प्रति ध्यान देंगे तथा उसका आयोजन भी कर सकेंगे. आर्थिक लाभ होने की संभावनाएं बन रही हैं. मन में उत्साह तथा विचारों की स्थिरता के कारण सभी कार्य आप अच्छी तरह से कर सकेंगे. आज मनोरंजन, सौंदर्य-प्रसाधन, आभूषण आदि के पीछे खर्च होगा. परिजनों के साथ आनंदपूर्वक समय बिताएंगे.

मिथुन राशि – व्यापारिक और व्यावसायिक क्षेत्र में आप अधिकारियों से पूर्ण सहयोग प्राप्त प्राप्त करेंगे और कमाई में उन्नति संभव है. आप अत्यधिक लोकप्रिय रहेंगें और आपके परिवार के सदस्य आपको पूर्ण सहयोग प्रदान करेंगें. आप आत्मविश्वास से भरपूर होंगे. एक नए सौदे को अंतिम रूप देकर या एक नए व्यवसाय उद्यम में शामिल होकर व्यापार में एक बड़ी छलांग लगा सकतें हैं. प्रेम संबंधों के सन्दर्भ में आपको सावधान रहने की आवश्यकता है.

कर्क राशि – पैसे से संबंधित सभी समस्याएं हल हो जाने की संभावना है.व्यापारिक टूर से कोई फायदा मिलता नजर नहीं आ रहा.किसी मेहमान के अचानक आगमन से आपका डेली का रुटिन खराब हो सकता है.काफी दिनों से बीमार चल रहे लोगों के स्वास्थ में तेजी से सुधार के संकेत हैं.प्रेमी का रोमांचक आइडिया सुनकर आप हैरान हैं ,इसले बस उसके रास्ते को फॉलो करते जाएंगे.आजकी शाम रोमांचक रहने की संभावना है.

सिंह राशि – आज आपके लिए आय के नए स्त्रोत बनेंगे. आपकी व्यवसायिक स्थिति में सुधार होगा. आप एक पारिवारिक आयोजन में आप सभी के ध्यान का केन्द्र होंगे. आज कोई नया व्यवसाय शुरू करने का विचार आपके मन में आ रहा है इसके लिए आज का दिन शुभ है. आज व्यवसाय का कोई बड़ा मौका आपको मिलने वाला है. व्यवसाय में कोई साझेदार बनाते हैं तो वे भी आपके फायदे के साबित होंगे. आज आपकी सकारात्मक सोच भी बहुत मददगार साबित होगी. छोटी परेशानियां आपको घेरे रहेंगी. इस बात का विशेष ध्यान रखें की आपके फैसले से ऐसी किसी व्यक्ति को दुःख न हो जो आप पर भावनात्मक रूप से निर्भर है.

कन्या राशि –  आपका आज का दिन प्रतिकूलताओं से भरा रहने के संयोग बन रहे हैं, इसलिए किसी भी कार्य को शुरू करने से पहले योजना बनाएं और जरा संभलकर आगे बढ़ें. मन चिंता से व्यग्र रहेगा. शारीरिक रूप से स्फूर्ति का अभाव रहने से थकान और अशक्ति का अनुभव होगा, जिससे कार्य में मंदता रहेगी. नौकरी या व्यावसायिक स्थल पर सहकर्मचारी और ऊपरी अधिकारियों का व्यवहार नकारात्मक रहेगा. संतानों के स्वास्थ्य के विषय में चिंता रहेगी और उनके साथ मतभेद भी हो सकता है. प्रतिस्पर्धियों से सावधान रहने की आवश्यकता है.

तुला राशि – आज आप व्यावसायिक रूप से बहुत सफल होंगे और आपका नाम और प्रसिद्धि व्यापक होगी. आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे और आपका आत्मविश्वास भी काफी बढ़ जाएगा. आप अपने वरिष्ठों और सहकर्मियों का ध्यान समान रूप से आकर्षित करेंगे. प्राधिकरण और रैंक के व्यक्ति आपके पक्ष में होंगें और आप एक उच्च जिम्मेदार पद पर आसीन हो सकते हैं. आपकी आमदनी बढ़ेगी. आपका पारिवारिक-जीवन आनंदमय रहेगा और आपके बच्चे आपके लिए गर्व का स्रोत बनेंगे.

वृश्चिक राशि – यात्रा पर गए लोगों को थोड़ी अस्वस्थता रह सकती है संभव हो तो जाने से बचें. किस्मत का साथ पाने के लिए अभी और इंतजार करना पड़ सकता है. कार्यस्थल पर किसी जूनियर का काम देखकर हैरान रह जाने की उम्मीद है. कुछ लोग प्रेम की तलाश में आतुर नजर आएंगे.किसी घरेलू मामले को जल्दी से निपटाने की जरुरत है ,घर में तनाव और बढने की संभावना है.

धनु राशि –आज आप आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे. लेकिन क्रोध की अधिकता भी रहेगी. अध्ययन में रुचि बढ़ेगी. परिवार में सुख-शांति रहेगी. यह समय जीवन में आपको वैवाहिक जीवन का भरपूर आनन्द देगा. कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. हिम्मत न हारें और इच्छित फल पाने के लिए कड़ी मेहनत करें. आज आपको स्थिर होकर काम करने के आवश्यकता है. आपको आज जो अवसर मिला है उसको जाने ना दें बल्के इसका लाभ उठाएं. आज आपको जिद्दी होकर कोई काम नहीं करना है. नाकामियों को तरक्की का आधार बनाएं. पिता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. कार्यक्षेत्र से परिश्रम की अधिकता रहेगी.

मकर राशि – आज के दिन शारीरिक रूप से आपमें आलस्य, थकान, अशक्ति रहने के कारण अस्वस्थता का अनुभव करेंगे. मानसिक रूप से भी आपको चिंता सताएगी. व्यावसायिक क्षेत्र में भाग्य का साथ नहीं मिलेगा. उच्चाधिकारी को आपके कार्य से संतोष नहीं होगा. मन में दुविधा रहने के कारण निर्णय लेने में बाधा आएगी. संतानों का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. खर्च भी अधिक होने की संभावना है. अत: सतर्कता से काम लें.

 कुंभ राशि –व्यवसायी नई योजनाओं और साझेदारियों में प्रवेश कर सकते हैं. नौकरीपेशा जातक बैठकों और प्रस्तुतियों में भाग लेंगे, जो उन्हें प्रगति देगा. आपको अपने सीनियर्स का पूरा सहयोग मिलेगा. आपका अच्छा व्यवहार आपको दूसरों को प्रभावित करने में मदद करेगा. आप अपने प्रभाव क्षेत्र में वृद्धि करेंगे. पारिवारिक जीवन शुभ रहेगा और और शुभ घटना घटित होगी जो उत्सवों का आह्वान करेगी. अपने स्वास्थ्य की उपेक्षा न करें.

मीन राशि –  क्वालिटी लोगों को जोड़ने के लिए इंसेंटिव का लालच दे सकते हैं.घरेलू स्तर पर नेगेटिविटी वढने की संभावना है,जिससे माहौल तनवपूर्ण बना रहेगा.खरीद –विक्री के व्यापार करने वाले विचोलिओं को वित्तीय मजबूती की जरुरत हो सकती है.लोन की रकम चुकान के लिए आपको अपने आमदनी में वृद्धि करना होगा.प्रेमी के खराब स्वास्थ को लेकर चिंता बनी रहेगी.यदि बाहर घूमने जा रहे हैं तो मौसम का ध्यान रखना जरुरी होगा

Back to top button