भारत और इंग्लैंड के बीच आज होगी काटे की टक्कर, जानिए कौन किसपर पड़ेगा भारी

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला 26 मार्च को पुणे में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम मैदान पर होगा। भारत पहला एकदिवसीय मैच जीतकर सीरीज में 1-0 से आगे है। वहीं दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया की नजर अजेय बढ़त पर होगी। इंग्लैंड को अगर वनडे सीरीज में वापसी करनी है तो उसे ये मैच हर हाल में जीतना होगा। लेकिन पहले वनडे में जिस तरह इंग्लिश टीम भारतीय गेंदबाजों के सामने बेबस नजर आई उसे देखते हुए इंग्लैंड के लिए जीतना आसान नहीं है। आइए हम आपको भारत और इंग्लैंड के बीच अब तक खेले गए एकदिवसीय मैचों के परिणाम के बारे में बताते हैं। 

भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे में हमेशा दिलचस्प मुकाबला रहा। अगर ओवर ऑल आंकड़ों को देखा जाए तो टीम इंडिया वनडे में अंग्रेजों पर भारी पड़ी है। अब तक दोनों टीमों के बीच 101 एकदिवसीय मैच खेले गए हैं। इन 101 वनडे मैचों में भारत ने शानदार खेल दिखाते हुए 101 मैचों में जीत दर्ज की। इसके अलावा दोनों टीमों के बीच 2 मैच टाई रहे। जबकि इस दरम्यान तीन एकदिवसीय मैचों का कोई परिणाम नहीं निकल सका। इंग्लैंड के विरुद्ध भारत की वनडे जीत का प्रतिशत 56.12 है।

वहीं इंग्लैंड की टीम ने भारत के खिलाफ 42 एकदिवसीय मैच जीते हैं। भारत के खिलाफ इंग्लैंड का वनडे में जीत प्रतिशत 43.87 है। दूसरा वनडे इंग्लैंड के लिए काफी अहम है। ऐसे में इंग्लिश टीम भारत पर पलटवार के इरादे से उतरेगी। भारत और इंग्लैंड के बीच पुणे में खेले गए वनडे मैचों के नतीजों पर नजर डाली जाए तो टीम इंडिया ने यहां पर भी अंग्रेजो के छक्के छुड़ाए हैं। इस मैदान पर अब तक दोनों टीमों के बीच 2 एकदिवसीय मैच खेले गए जिनमें टीम इंडिया विजेता रही। कुल मिलाकर पुणे में  इंग्लैंड को अपनी पहली वनडे जीत का इंतजार है। 

भारत की एकदिवसीय टीम- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, युजवेंद्र चहल, शिखर धवन, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज टी नटराजन, क्रुणाल पांड्या हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, प्रसिद्ध कृष्णा, केएल राहुल, शुभमन गिल, शार्दुल ठाकुर, वाशिंगटन सुंदर, सुर्यकुमार यादव। 

इंग्लैंड की वनडे टीम- मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम करन, टॉम करन, लियम लिविंग्सटोन, मैच पर्किंसन्स, आदिल रशीद, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, रीस टॉप्ले, मार्क वुड

Back to top button