आज हरे निशान में खुला शेयर बाजार, जानें किन शेयरों में आयी तेजी

शेयर बाजार हरे निशान में खुला है. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 286 अंकों की तेजी के साथ 44,435 पर खुला, जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 94 अंकों की तेजी के साथ 13,062 पर खुला. शुक्रवार को जीडीपी के आंकड़े आने के बाद आज पहली बार बाजार खुला है.

जीडीपी का आंकड़ा बेहतर 

गौरतलब है कि शुक्रवार को शेयर बाजार बंद होने के बाद सरकार ने जीडीपी के सितंबर तिमाही के आंकड़े जारी किये थे. सितंबर तिमाही में भारत के जीडीपी में 7.5 फीसदी की गिरावट आयी है. यह तमाम एजेंसियों और एक्सपर्ट के अनुमान से कम गिरावट है, इसलिए इसे बेहतर माना जा रहा है.

बाजार खुलने के बाद थोड़ी ही देर में इसमें तेजी कम हो गयी और एक समय तो यह लाल निशान में भी चला गया. लेकिन बाद में फिर बाजार में मजबूती आने लगी. सुबह 10 बजे तक सेंसेक्स 213 अंक की तेजी के साथ 44,363 पर पहुंच गया. शुरुआती कारोबार में 981 शेयरों में तेजी और 376 शेयरों में गिरावट आयी.

किन शेयरों में आयी तेजी 

सभी सेक्टर हरे निशान में दिख रहे हैं. बीएसई पर तेजी वाले शेयरों में इन्फोसिस, अल्ट्राटेक सीमेंट, सन फार्मा, पावरग्रिड, इंडसइंड बैंक, एनटीपीसी आदि शामिल रहे, जबकि गिरने वाले शेयरों में एचडीएफसी बैंक, बजाज फाइनेंस, एक्सिस बैंक, टाइटन, नेस्ले इंडिया आदि शामिल रहे.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen + 19 =

Back to top button