आज सूर्य से इस नाम के लोगों को होगा सबसे ज्यादा नुकसान, करेंगे इस नक्षत्र में प्रवेश

- in धर्म

शुक्रवार से सूर्यदेव भरणी नक्षत्र में प्रवेश करेंगे और 11 मई को शाम 06:13 तक सूर्यदेव यहीं पर रहेंगे। सूर्यदेव के भरणी नक्षत्र में इस प्रवेश का असर विभिन्न नक्षत्र वाले लोगों पर होगा। सूर्यदेव के भरणी नक्षत्र में इस प्रवेश का किस नामाक्षर और नक्षत्र वाले व्यक्ति पर क्या प्रभाव होगा और उस स्थिति में शुभता सुनिश्चित करने के लिये और अशुभ फलों से बचने के लिये आपको क्या उपाय करने चाहिए। जिन लोगों का जन्म भरणी, कृतिका और रोहिणी नक्षत्र में हुआ हो या जिन लोगों का नाम ‘ल’ से, ‘अ’ से, ‘ई’ से, ‘उ’ से, ‘ए’ से और ‘व’ अक्षर से शुरू होता हो, उन लोगों को 11 मई तक अग्नि से संबंधित चीजों जैसे बिजली, गैस-चूल्हा आदि के साथ बड़ी ही सावधानी पूर्वक काम लेना चाहिए। 

आज सूर्य से इस नाम के लोगों को होगा सबसे ज्यादा नुकसान, करेंगे इस नक्षत्र में प्रवेश

 

 

साथ ही अगर आप इस दौरान नया घर बनाने की सोच रहे हैं, तो उसे 11 मई तक टालना ही अच्छा होगा। सूर्यदेव की अशुभ स्थिति से बचने के लिये और शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए 11 मई तक-सुबह के समय अपने घर का बरामदा, खिड़कियां और दरवाजें खुले रखें, ताकि सूर्य का उचित प्रकाश आपके घर के अन्दर आ सके। साथ ही 11 मई तक प्रतिदिन कुछ देर सूर्य की रोशनी में जरूर बैठें।  जिनका जन्म आश्लेषा, मघा, पूर्वाफाल्गुनी और उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र में हुआ हो या जिनके नाम का पहला अक्षर ‘ड’, ‘म’, ‘ट’ और ‘प’ हो, उन लोगों के कामों में स्थिरता आयेगी। आप जो भी काम करेंगे, वह 11 मई तक स्थिर रहेगा। अच्छी स्थिति सुनिश्चित करने के लिये 11 मई तक घर में पीतल के बर्तनों का इस्तेमाल करें। अगर पीतल के बर्तन उपलब्ध न हो तो बाजार से  कोई एक पीतल का बर्तन खरीदकर घर में इस्तेमाल करें। इससे आपके कामों की स्थिरता सुनिश्चित होगी।

मोहिनी एकादशी व्रत कथा : यहाँ पढ़े इस पावन हिंदी कथा को

 

 

जिन लोगों का जन्म हस्त, चित्रा और स्वाति नक्षत्र में हुआ हो या जिनका नाम ‘प’ अक्षर से, ‘ष’ अक्षर से, ‘ण’ अक्षर से, ‘ठ’ अक्षर से, ‘र’ अक्षर से और ‘त’ अक्षर से शुरू होता हो, उन लोगों की किस्मत के दरवाजे आज खुलने वाले हैं। आज रात 12 बजे से 11 मई की शाम 06:13 तक आपके ऊपर मां लक्ष्मी की अपार कृपा बनी रहेगी, जिसके फलस्वरूप आपको अथाह धनलाभ होगा। अतः शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये 11 मई तक घर से निकलने से पहले पानी पीकर जरूर जाएं। साथ ही अगर संभव हो तो कुछ मीठा भी खाकर जाएं। इससे आपके ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी और आपको आर्थिक रूप से लाभ मिलेगा।

 

जिन लोगों का जन्म विशाखा, अनुराधा, ज्येष्ठा और मूल नक्षत्र में हुआ हो या जिनका नाम ‘त’, ‘न’, ‘य’ और ‘भ’ अक्षर से शुरू होता हो, उन लोगों को आज रात 12 बजे से 11 मई की शाम 06:13 तक अपने हर काम से लाभ मिलेगा। आज जो कार्य करेंगे, उसमें आपकी जीत सुनिश्चित होगी। अतः 11 मई तक अपना लाभ सुनिश्चित करने के लिये- बन्दर को गुड़ डालें। साथ ही संभव हो तो किसी मन्दिर में दान दी गई कोई वस्तु, उस मन्दिर में पण्डित जी से मांगकर अपने पास रख लें। इससे आपको सूर्य के शुभ फल प्राप्त होंगे और आपको अपने कार्यों में लाभ मिलेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

घर में एक बार इस चीज को जलाने से उदय होगा आपका भाग्य

हर इंसान पैसों के लेकर परेशान रहता हैं,