आज दिल्‍ली एम्स से डिस्चार्ज किए जा सकता है लालू प्रसाद यादव, मीसा भारती ने बताया कहां रहेंगे आरजेडी सुप्रीमो

Lalu Yadav Returns: राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को लेकर दिल्‍ली से बड़ी खबर है। उन्‍हें आज दिल्‍ली के अखिल भारतीय आयु‍र्विज्ञान संस्‍थान (AIIMS, Delhi) से डिस्चार्ज किया जा सकता है। ऐसा होता है तो वे वहां से सीधे बेटी मीसा भारती (Misa Bharti) के सरकारी आवास पर आएंगे। मीसा भारती ने आज लालू यादव के डिस्चार्ज होने की संभावना जताई है।

आज शाम एम्‍स से डिस्‍चार्ज हो जाएंगे लालू प्रसाद यादव

विदित हो कि चारा घोटाला के डाेरंडा कोषागार मामले में जेल की सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव को झारखंड हाईकोर्ट से मिली जमानत के आधार पर रांची की सीबीआइ कोर्ट ने रिहा कर दिया। जेल की सजा के दौरान बीमार लालू यादव दिल्‍ली एम्‍स में भर्ती थे। रिहाई के बाद भी वहां उनका इलाज जारी है। बेटी व राज्‍यसभा सांसद मीसा भारती ने बताया है कि लालू यादव बुधवार की शाम तक संभवत: एम्‍स से डिस्‍चार्ज हो जाएंगे। मीसा भारती के अनुसार अस्‍पताल से लालू सीधे उनके घर जाएंगे। मीसा ने डॉक्‍टरों की सलाह पर उनके आगे का कार्यक्रम तय किया जाएगा।

डॉक्‍टरों की निगरानी में पहले भी रह चुके मीसा के घर

लालू प्रसाद यादव चारा घोटाला के पांच मामलों में सजायाफ्ता हैं। उन्‍हें चार मामलों में पहले ही जमानत मिल चुकी थी। लेकिन चारा घोटाला के डोरंडा कोषागार मामले में सजा होने के बाद उन्‍हें फिर जेल जाना पड़ा। इसके बाद तबीयत बिगड़ने के कारण उन्‍हें दिल्‍ली एम्‍स में भर्ती कराया गया। इस बीच कोर्ट ने उन्‍हें जमानत दे दी। अब डॉक्‍टरों की राय के आधार पर उन्‍हें डिस्‍चार्ज तो किश जा रहा है, लेकिन फिलहाल वे डॉक्‍टरों की निगरानी में ही रहेंगे। इसके लिए वे दिल्‍ली स्थित बेटी मीसा भारती के सरकारी आवास पर रहेंगे। लालू इसके पहले भी डॉक्‍टरों की निगरानी में वहीं रह चुके हैं।

मेडिकल सलाह पर तय होगा बिहार आने का कार्यक्रम

लालू के डिस्‍चार्ज होने के बाद उनका बिहार में इंतजार किया जा रहा है। आरजेडी व परिवार के कई विवाद उनके आने पर सुलझने की उम्‍मीद है। लेकिन उनके बिहार आने का कार्यक्रम डॉक्‍टरो की अनुमति पर निर्भर करता है। लालू परिवार के सूत्रों के अनुसार इस संबंध में जल्‍दी ही फैसला हो जाएगा।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

3 × five =

Back to top button