इन खतरनाक रास्तो को देखकर, रुक जाएगी आपकी सांसे

इस दुनिया में कई खतरनाक रास्ते है जो मौत के मुँह में भी ले जा सकते है. कुछ रास्ते पहाड़ो के बीच बनाए जाते है तो कुछ गहरी खाई के बीच. ऐसे रास्ते जहां जाना तो दूर देखने से ही इंसान की रूह काँप उठे. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे रास्तो के बारे में बता रहे है जो साक्षात् यमराज के ही घर का रास्ता बन सकता है. नहीं विश्वास है तो आप खुद तस्वीरें देख लीजिये-

अमेरिका में उटाह शहर में ‘टाउन ऑफ मॉब’ नाम की ये जगह बहुत फेमस है. इस जगह की खासतियत है यहाँ के बेहद ही खतरनाक रास्ते. यहाँ एक 13 किमी तक का लम्बा रास्ता है और ये रास्ता एक पहाड़ पर बना है.

इस जगह पर हर कोई गाड़ी नहीं चला सकता है. यहाँ गाड़ी चलाने के लिए मजबूत दिल की आवश्यकता होती है साथ ही इतना साहस भी जरुरी है. जो भी लोग यहाँ जाता है वो अपने साथ जरुरी इक्विपमेंट जरूर लेकर जाते है.

किन्नर के लिए यह खबर अमृत के समान, मेडिकल साइंस का जबरदस्त चमत्कार

इस रास्ते पर राइडर्स मस्ती करने के लिए आते है. ये एक तरह से ट्रैकिंग पॉइंट भी बनाया गया है. इस ट्रैक पर कई समस्या आती है जैसे खड़ी चढ़ाई, गहरी खाई, ऊंचे-नीचे रास्ते.

देखिए अजीबो गरीब प्रकार के सेंडल, इन्हे पहन पाना चैलेंज है दुनिया भर की लडकियों के लिए

इस रास्ते के लिए स्पेशल गाड़ी बनाई जाती है जो यहाँ चल सके. ‘टाउन ऑफ मॉब’ के टॉप पर पहुंचकर बेहद ही खूबसूरत नजारा दिखता है. यहाँ से पहाड़, घाटी और कोलोराडो रिवर देखने को मिलता है.

Back to top button