मुरादाबाद में युवक को छुड़ाने के लिए पुलिस चौकी पर दबंगों ने देर रात किया हमला

मुरादाबाद के थाना मूंढापाडे क्षेत्र में दबंगों ने देर रात में अपहरण में नामजद एक युवक को छुड़ाने के लिए पुलिस चौकी पर हमला बोल दिया और पथराव कर युवक को छुड़ा ले गए. इस घटना के बाद पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया.सूचना के बाद मौके पर भारी पुलिस बल के साथ एसपी यातायात सतीश चन्द्र पहुंचे. उन्होंने घायल पुलिस कर्मियों को इलाज के लिए अस्पताल भेजवाया.

ग्रामीणों के मुताबिक आरोपी के परिजनों ने चौकी पर जमकर तोड़फोड़ की और पुलिस कर्मियों को जमकर पीटा. फ़िलहाल पुलिस ने करीब साढ़े पांच घंटे की मशक्कत के बाद आरोपी युवक को काशीपुर चौकी के पास से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस अधिकारीयों के मुताबिक दोषियों पर सख्त कार्यवाही की जाएगी.

 

इस वजह से हुआ पुलिस पर हमला

मूंढापांडे क्षेत्र की करनपुर चौकी में उस समय कोहराम मच गया जब लगभग 50 से ज्यादा लोग चौकी में आकर आक्रामक हो गए. दरअसल मामला इलाके के एक प्रेम प्रसंग से जुड़ा हुआ था. दो दिन पहले इसी इलाके के बूजपुर के रहने वाला युवक नदीम इलाके की दूसरे समुदाय की एक युवती को लेकर कहीं चला गया था. शिकायत के बाद पुलिस ने दोनों को बरामद कर लिया था. हालांकि युवती को तो नारी निकेतन भेज दिया था.लेकिन युवक से पूछताछ करने के लिए उसे हलका इंचार्ज नरेंद्र अपने साथ करनपुर चौकी पर ले आये.

 

आरोप है जिसकी भनक युवक के परिजनों को लग गई और उन लोगों ने पूरी चौकी को निशाने पर ले लिया. परिजनों ने चौकी पर जमकर तोड़फोड़ करनी शुरू कर दी और जिन पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोकने का प्रयास किया उन पर भी हमला बोलकर उन्हें लहुलुहान कर दिया, और आरोपी युवक नदीम को वहां से आजाद कराकर ले गए.

पूरे विश्व में अब ऑनलाइन मिलेगे यूपी के ये मशहूर उत्पाद

पुलिस चौकी खाली थी, पुलिसकर्मी नदारद थे

घटना के बाद पुलिस चौकी के हालात इतने बुरे थे कि चौकी में कोई पुलिसकर्मी नहीं था. सभी अपनी जान बचाकर वहां से निकल चुके थे. कुर्सिया,शीशे सब टूटे पड़े थे और वहां खून के धब्बे भी दिखाई दे रहे थे. चश्मदीद की माने तो आरोपी युवक इलाके के जिला पंचायत सदस्य अनीस चौधरी का भाई बताया जा रहा है और उन्होंने ही आकर युवक को ले जाने के लिए ये हमला किया है और दो पुलिसकर्मियों को घायल किया है. जिन्हें इलाके के लोगों ने बचाया है.

घटना की सूचना पर मुरादाबाद पुलिस में हड़कम्प मच गया. कुछ देर पहले जो पुलिस चौकी खाली थी घटना की सूचना पर वहां पुलिस के आला अधिकारी, कई थाने की पुलिस के रातों रात पहुंच गई.एसपी यातायात सतीश चन्द्र ने बताया कि कुछ लोगों ने पुलिस चौकी पर जबरन आकर एक युवक को छुड़ाने की कोशिश की और जब कामयाब नहीं हुए तो पुलिस पर पथराव किया. मामला दर्ज कर लिया गया है और दोषियों पर सख्त कार्यवाही की जाएगी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

केरल बाढ़ पीड़ितों की सराहनीय मदद हेतु यूपी पत्रकार एसोसिएशन को किया सम्मानित

लखनऊ : हाल ही में केरल में आयी