अपनी मां को बचाने के लिए ये मासूम बच्चा लाशों के साथ करता है ऐसा काम, सुनकर सन्न रह जाएंगे आप

इस दुनिया में अगर कोई सच्चे और साफ दिल के हैं तो वो मासूम बच्चे होते हैं. बच्चों को जैसी राह दिखाईं जाए वो उस पर चल पड़ते हैं. हर मां बाप अपने बच्चों की हर ज़ीद्द पूरी करने की कोशिश करते हैं. काफी बच्चों का बचपन माता-पिता के सपोर्ट और सुरक्षा से गुजरता है. मगर हर बच्चा इतना खुशनसीब नहीं होता कि उसे जिस चीज की जरूरत हो वो मिल सके. उन मासूमों के सामने गरीबी का पहाड़ बनकर सामने खड़ा हो जाता है. ऐसे ही दुख की कहानी 11 साल के बच्चे की है. जिसे बीमार मां को बचाने के लिए मजबूरन नाबालिग उम्र में काम करना पड़ रहा है. ये बच्चा अपनी मां को बचाने के लिए लाशों के साथ ऐसा काम करता है जो आप सोच भी नही सकते. आइये जानते हैं पूरा मामला…

अपनी मां को बचाने के लिए ये मासूम बच्चा लाशों के साथ करता है ऐसा काम, सुनकर सन्न रह जाएंगे आप

किताबों और दोस्तों के साथ खेलने की उम्र में 11 साल का बच्चा लाशों के बीच गुजर रहा है. वो फिलहाल श्मशान घाट में काम करता है, जिससे उसकी मां की दवाइयों का पैसा और खाने का खर्चा निकल जाता है. आपको बता दें कि उसके पिता की मौत जब वो छोटा था तब हो गई थी और उसी समय से मां की तबियत भी खराब रहती है.  मां काफी समय से बिस्तर पर पड़ी रहती है. वे ऐसी हालत में कोई काम नहीं कर पाती. बीमारी से वे खुद श्मशान में काम करती थी, जिसके बाद बेटे ने पैसे कमाने के लिए वही काम करना शुरू कर दिया.

OMG: इस जेल की कैदी महिलाओं के साथ कर्मचारी करते हैं कुछ ऐसा जिसे सुनकर नहीं होगा यकीन

जहां आम इंसान डेड बॉडी के सामने खड़े होने से घबराता है, वहीं ये बच्चा जब तक बॉडी राख ना बन जाए तब तक वहां से हिलता नही है.   इतना ही नहीं, उसका रोज का काम खत्म करके घर जाकर मां के लिए खाना बनाना भी होता है. कहानी इंटरनेट पर वायरल होने के बाद कई लोगों ने मदद करने की बात कही है. हम उम्मीद करते हैं कि ये बच्चा जल्द ही इस काम को छोड़ स्कूल जाकर पढे़गा.

 
Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button