पत्नी को इम्प्रेस करने के लिए इस शख्स ने किया अनोखा कारनामा…

“प्यार अंधा होता है” कहावत को बढ़ावा देते हुए कई युवक अपनी प्रेमिका या पत्नी को इंप्रेस करने के लिए कुछ ऐसा कर बैठते हैं, जिसकी उम्मीद उनको खुद से ही नहीं होती। ऐसा ही कुछ देखने को मिला रूस में जहां एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी को इम्प्रेस करने के लिए कुछ ऐसा कर डाला कि वर्ल्ड रिकॉर्ड बन गया। जी हां, हम बात कर रहे हैं रूस के एक शख्स इवान सौकिन के बारे में जिसने 218 टन यानी एक लाख 97 हजार किलो वजनी ट्रेन खींचकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है। 

इवान पूरे रूस में ह्यूमन माउंटेन नाम से मशहूर हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने बताया कि वह इतने भारी वजन वाले ट्रेन को खींचने के लिए पिछले एक साल से तैयारी कर रहे थे। बताया जा रहा है। कि उन्होंने अपनी होने वाली पत्नी को प्रभावित करने के लिए यह ट्रेन खींची है।

उन्होंने अपना अगला लक्ष्य बनाया कि अब वह 12 हजार 400 टन भारी एक शिफ खीचेंगे। गौरतलब है कि, पहली बार इस तरह का रिकॉर्ड नहीं बना है। इवान से पहले भारत के रहने वाले वेलु रथकृष्णन ने इस रिकॉर्ड को बनाया था। उन्होंने अपना अगला लक्ष्य बनाया कि अब वह 12 हजार 400 टन भारी एक शिफ खीचेंगे। गौरतलब है कि, पहली बार इस तरह का रिकॉर्ड नहीं बना है। इवान से पहले भारत के रहने वाले वेलु रथकृष्णन ने इस रिकॉर्ड को बनाया था।

Back to top button