Tik Tok का नया म्यूजिक ऐप भारत में हुआ लॉन्च, ये है फीचर्स…

Tik Tok की पेरेंट कंपनी Bytedance ने भारत में एक म्यूजिक स्ट्रीमिंग ऐप Resso लॉन्च कर दिया है. Bytedance चीन की कंपनी है और टिक टॉक से दुनिया भर में ये पॉपुलर हो चुके हैं.

Tik Tok ऐप की सफलता को देखते हुए कंपनी ने भारत में ये एक नया ऐप लाने का फैसला किया है. भारत में इस ऐप को दूसरे म्यूजिक स्ट्रीमिंग ऐप्स से टक्कर मिलेगी. फिलहाल गाना, जियो सावन, यूट्यूब म्यूजिक, ऐपल म्यूजिक और स्पॉटिफाई जैसे ऐप्स भारत में पॉपुलर हैं.

Resso म्यूजिक स्ट्रीमिंग ऐप की बात करें तो ये भी दूसरे ऐप की तरह गाने सुनने के लिए ही है. लेकिन इसमें कंपनी ने सोशल मीडिया के कुछ फीचर्स जोड़े हैं. इसमें एक Vibes नाम का एक फीचर दिया गया है.

Vibes फीचर के तहत इमेज या शॉर्ट वीडियो क्लिप्स मिलेंगे, जिनके बैकग्राउंड में ट्रैक होगा. Lyrics को कोट करके यूजर्स डायरेक्ट सोशल प्लेटफॉर्म जैसे फेसबुक, इंस्टा, ट्विटर और वॉट्सऐप पर शेयर कर सकते हैं.

गाने की लिरिक्स स्क्रीन पर दिखेगी जहां से सीधे इसे सेलेक्ट करके किसी के साथ शेयर कर सकेंगे. इस ऐप के यूजर इंटरफेस को सिंपल बनाया गया है. यहां कई अलग-अलग सेग्मेंट हैं, जहां से आप पसंदीदा म्यूजिक चुन सकते हैं.

इस ऐप में नेविगेशन को आसान करने के लिए ट्रैक बदलना या पीछे करने के लिए स्वाइप अप और स्वाइप डाउन यूज कर सकते हैं. दूसरे म्यूजिक स्ट्रीमिंग ऐप की तरह ही यहां आप गाने, आर्टिस्ट और ऐल्बम सर्च करके गाने सुन सकते हैं.

Resso ऐप को एंड्रॉयड और आईफोन पर फ्री डाउनलोड कर सकते हैं. हालांकि इसे सब्सक्राइब करने के लिए आपको हर महीने पैसे देने होंगे. एंड्रॉयड यूजर्स के लिए हर महीने 99 रुपये रखे गए हैं, जबकि iOS यूजर्स 119 रुपये हर महीने दे कर इसे सब्सक्राइब करा सकते हैं.

Back to top button