अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी टिफनी ट्रंप ने फ्लॉयड की मौत पर प्रदर्शनकारियों का समर्थन किया

अमेरिका में अफ्रीकन-अमेरिकन अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद से लगातार प्रदर्शन हो रहे हैं. दुनियाभर के लोग प्रदर्शन को सही ठहरा रहे हैं.

अब अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की बेटी टिफनी ट्रंप ने भी फ्लॉयड की मौत पर प्रदर्शनकारियों का समर्थन किया है. टिफनी ने इंस्टाग्राम पर गुस्सा जाहिर करते हुए एक ब्लैक स्क्रीन पोस्ट किया है.

साथ ही उन्होंने #BlackoutTuesday #justiceforgeorgefloyd हैशटैग का इस्तेमाल करते हुए लिखा, ”अकेले हम कम हासिल कर सकते हैं, एक साथ हम बहुत कुछ हासिल कर सकते हैं.”

डोनाल्ड ट्रंप की दूसरी पत्नी और टिफनी की मां मार्ला मैपल्स ने भी प्रदर्शनकारियों का समर्थन करते हुए ब्लैक स्क्रीन की तस्वीर पोस्ट की है.

जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के जितने आरोपी पुलिस वाले हैं उनको कस्टडी में ले लिया गया है. उनमें से पहले ही एक पुलिस वाले के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था अब बाकी बचे पुलिस वालों पर भी कार्रवाई की गई है.

अमेरिका में जार्ज फ्लॉयड की हत्या को लेकर विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं. इन्हीं विरोध प्रदर्शनों के मद्देनज़र वाशिंगटन में सैनिकों की बड़ी तादाद में तैनाती की गई है.

ट्रंप ने विवादित बयान देते हुए कहा है कि सैनिकों ने विरोध प्रदर्शनों को कुलचने का रास्ता दिखाया है. ट्रंप के इस बयान का काफी आलोचना हो रही है.

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका में पुलिस हिरासत में एक अश्वेत व्यक्ति की मौत पर बढ़ती अशांति को खत्म करने के लिए अब सेना भेजने को लेकर चेतावनी दी है.

ट्रंप ने कहा, “प्रदर्शनकारियों को रोकने और अपने निवासियों को बचाने में यदि शहर और राज्य विफल रहते हैं, तो परेशानियों को तुरंत खत्म करने के लिए सेना की तैनाती की जाएगी.”

Back to top button