जम्मू-कश्मीर: आतंकियों ने किये तीन हमले, आर्मी जवान शहीद

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में शुक्रवार को आतंकियों ने तीन हमले अलग-अलग जगह किए हैं. आतंकियों ने पुलवामा जिले के द्रुबगाम गांव में एक महिला की गोली मारकर हत्या कर दी, वहीं, राज्य के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा क्षेत्र के काजलू गांव में तलाशी अभियान में लगे आर्मी का जवान आतंकियों का गोली का निशाना बने और शहीद हो गए. ये हमला वाकया तब हुआ जब शुक्रवार को सुबह सेना आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर तलाशी अभियान शुरू किया और घेराबंदी की.  अवंतिपुरा में एक पुलिस प्रतिष्ठान पर शुक्रवार को आतंकवादियों के ग्रेनेड हमले में चार नागरिक घायल हो गए.

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में हिज्बुल मुजाहिदीन के संदिग्ध आतंकवादियों ने एक महिला की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने यह जानकारी दी. एक अधिकारी ने बताया कि मृतक शमीना बानो क्विल की रहने वाली थीं. पुलवामा के द्रुबगाम इलाके में उन्हें गोली मार दी गई. उन्होंने बताया कि महिला को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि महिला की हत्या के पीछे प्रतिबंधित संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन का हाथ है.

आर्मी के अधिकारी ने बताया कि जब सुरक्षा बल तलाशी अभियान चला रहे थे, तब आतंकियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसमें एक जवान घायल हो गया. घायल जवान को सेना के 92 बेस अस्पताल ले जाया गया, लेकिन जवान की मौत हो गई. मारे गए जवान की पहचान राम बाबू सहाय के रूप में की गई. अभियान खत्म कर दिया गया है.

अवंतिपुरा में आतंकियों के ग्रेनेड हमले में 4 लोग घायल, एक गंभीर

जम्मू कश्मीर में पुलवामा जिले के अवंतिपुरा में एक पुलिस प्रतिष्ठान पर शुक्रवार को आतंकवादियों के ग्रेनेड हमले में चार नागरिक घायल हो गए. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने जिला पुलिस कार्यालय के मुख्य द्वार पर ग्रेनेड फेंका लेकिन वह निशाना चूक गया और सड़क पर जाकर फटा. इस धमाके में चार नागरिक घायल हो गए. उनमें एक की हालत नाजुक है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

सड़क पर चलना हो जाएगा महंगा, पेट्रोल के बाद 14% तक चढ़ सकते हैं CNG के दाम!

सड़क पर चलने वालों के लिए बुरी खबर है.