सऊदी अरब: हिरासत में लिए गए तीन शहजादे, सामने आई ये चौका देने वाली रिपोर्ट

सऊदी अरब से सियासी उठापटक की एक बड़ी खबर सामने आई है. सऊदी अधिकारियों ने किंग शाही महल के तीन सदस्यों को कस्टडी में ले लिया है. अमेरिकी मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, इन तीनों पर तख्तापलट के प्रयास का आरोप है. समाचार एजेंसी पीटीआई ने वॉल स्ट्रीट जर्नल के हवाले से बताया है कि सऊदी अधिकारियों ने किंग सलमान के भाई राजकुमार अहमद बिन अब्दुल अजीज अल सौद, उनके भतीजे मोहम्मद बिन नयफ को देशद्रोह के इल्जाम में कस्टडी में लिया है.

शुक्रवार सुबह काले लिबास में तैनात शाही गार्ड्स, शाही परिवार के महल में दाखिल हुए और उन्हें अपनी हिरासत में ले लिया. सऊदी अरब की शाही कोर्ट ने इन दोनों लोगों पर बादशाह सलमान और क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के खिलाफ षड्यंत्र रचने और उन्हें अपदस्थ करने का इल्जाम लगाया है. वॉल स्ट्रीट जर्नल ने कहा है कि जिन लोगों पर ये इल्जाम लगे हैं उनमें से एक राज सिंहासन का दावेदार है. रिपोर्ट के अनुसार, यदि ये आरोप सही साबित होते हैं उन्हें आजीवन कारावास या फिर सजा-ए-मौत भी हो सकती है.

काबुल: IS आतंकियों ने एक कार्यक्रम के दौरान शुरू की फायरिंग, 32 लोगों की मौत

इस संबंध में न्यूयॉर्क टाइम्स ने कहा है कि राजकुमार नयफ के छोटे भाई प्रिंस नवफ को भी कस्टडी में लिया गया है. इस बाबत जब पूरी दुनिया की मीडिया एजेंसियों ने सऊदी अधिकारियों की प्रतिक्रिया जाननी चाही, तो उन्होंने कोई उत्तर नहीं दिया.

 

Back to top button