जिनके हाथो की उंगली होती है ऐसी, वो कभी भी किसी काम में नहीं होते पाते सफल….

हस्तरेखा विज्ञान में छोटी उंगली से भी व्‍यक्‍ति का आंकलन किया गया है। व्‍यक्‍ति की उंगली की बनावट बहुत कुछ बताती है। ज्‍योतिष में कनिष्ठा उंगली की लंबाई और मोटाई के साथ उस पर मौजूद निशान और रेखाओं का अध्ययन किया जाता है। इन छोटे-छोटे संकेतों से व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य की बातें मालूम की जा सकती हैं। जानिए छोटी उंगली के हिसाब से व्‍यक्‍तित्‍व के बारे में।

Loading...

जिन लोगों की छोटी उंगली टेढ़ी होती है। वे जीवन में कई बार अयोग्य साबित हो सकते हैं। ये लोग ठीक से कार्य नहीं कर पाते हैं।

जिन लोगों की कनिष्‍ठा यह उंगली आगे से नुकीली हो वे वे बुद्धिमान होते हैं। ऐसे लोगों का दिमाग बहुत तेज चलता है।

छोटी उंगली अधिक लंबी होने पर व्यक्ति बहुत चालक हो सकता है। ऐसे लोग अपनी चतुराई से कार्यों में सफलता प्राप्त कर लेते हैं।

यदि हथेली में छोटी उंगली सामान्य लंबाई से बहुत छोटी है तो ऐसा व्यक्ति जल्दबाजी में काम करने वाला होता है। ऐसे लोग नासमझ हो सकते हैं और ये व्यवहार कुशल भी नहीं होते।

जिन लोगों की हथेली में छोटी उंगली सामान्य लंबाई वाली रहती है, वे लोग घर-परिवार और समाज में उचित मान-सम्मान प्राप्त करते हैं।

यदि छोटी उंगली का अंतिम भाग चौकोर दिखाई देता है तो व्यक्ति दूरदर्शी होता है। ऐसे लोग विलक्षण प्रतिभा के धनी होते हैं।

यदि किसी व्यक्ति के हाथ में छोटी उंगली और अनामिका दोनों बराबर हैं तो व्यक्ति राजनीति में प्रभावी होता है। ऐसे लोग अच्छे राजनीतिज्ञ हो सकते हैं।

यदि छोटी उंगली, अनामिका उंगली की ओर झुकी हुई दिखाई दे तो व्यक्ति अच्छा व्यापारी होता है।

यदि सबसे छोटी उंगली अच्छी स्थिति में हो, सुंदर हो, भरी हुई हो, लंबी हो तो व्यक्ति दूसरों को बहुत जल्दी प्रभावित करने वाला होता है।

यदि किसी व्यक्ति की छोटी उंगली का पहला भाग अधिक लंबा होगा तो वह बातों का शौकीन होता है। इन लोगों को दूसरों को संबोधित करने की विशेष क्षमता होती है।

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *