सरकार का बड़ा ऐलान, 18 साल के ऊपर वालों को लगेगी फ्री में कोरोना वैक्‍सीन

राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच आम आदमी पार्टी सरकार ने 1 मई से 18 साल से ऊपर वालों को भी फ्री में वैक्सीन (Free Vaccine) लगवाने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को डिजिटल प्रेस वार्ता में यह जानकारी दी। अरविंद केजरीवाल सरकार के इस फैसले से कोरोना वैक्‍सीनेशन प्रोग्राम में तेजी आएगी और ज्‍यादा से ज्‍यादा लोगों को कोरोना टीका लगाया जा सकेगा। अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को डिजिटल पत्रकार वार्ता के दौरान बताया कि हमने 1.34 करोड़ टीकों की खरीद के लिए स्वीकृति दी है। हम यह सुनिश्चित करने का प्रयास करेंगे कि इसे जल्द से जल्द खरीदा जाए और लोगों को जल्द से जल्द लोगों को लगाया जाए।

अरविंद केजरीवाल ने यह भी कहा कि इस महामारी में हमने देखा है कि 18 साल से कम उम्र के जवान और बच्चे भी बहुत संक्रमित हो रहे हैं, अब उनके लिए भी सोचने का समय आ गया है कि ये वैक्सीन उनको भी लगाई जा सकती हैं और अगर नहीं लगाई जा सकती तो मैं उम्मीद करता हूं कि जल्द दूसरी वैक्सीन भी ईजाद होंगी

हमने दिल्ली में एक करोड़ 34 लाख वैक्सीन खरीदने की मंजूरी दी है। वैक्सीन के एक निर्माता ने कहा है कि वो राज्य सरकारों को 400 और दूसरे ने कहा कि वो 600 रुपये में वैक्सीन देंगे और केंद्र सरकार को 150-150 रुपये में देंगे। इसकी एक ही कीमत होनी चाहिए।

Back to top button