इस युवक ने लड़की की फोटो एड्टिंग से अश्लील बनाकर डाल दिया फेसबुक पर, फिर हुआ यह…

लुधियाना: आजकल सोशल मीडिया का दौर है। सोशल मीडिया के आने के बाद से काफी सहूलियत भी हुई है तो एक तरफ कुछ लोगों ने इसका गलत इस्तेमाल भी किया है। सोशल मीडिया के गलत इस्तेमाल का एक मामला हाल ही में देखा गया है। एक युवक ने एक लड़की की फेक आइडी बनाकर उसकी एक अश्लील फोटो को अपलोड कर दिया। इसके बाद युवक लगातार लड़की को मैसेज करके ब्लैकमेल करने लगा और उसे धमकी भी देने लगा। उसने लड़की से उसका व्हाट्सएप नंबर लेकर उससे अश्लील बाते करने लगा।

जब सहन नहीं हुआ तो लड़की ने पुलिस से शिकायत कर दी और पुलिस ने लड़के को अरेस्ट कर लिया। आरोपी बरनाला का बताया जा रहा है, उसका नाम वरुण सिंगला है। पुलिस ने बताया कि यह मामला लड़की के परिजनों की शिकायत के बाद दर्ज किया गया हैअदालत ने आरोपी युवक को दो दिनों के लिए पुलिस रिमांड पर दिया है। पुलिस को दी गयी शिकायत में युवती के पिता ने कहा कि आरोपी युवक ने उनकी लड़की के नाम की फेक फेसबुक आइडी बना ली।

पहले युवक ने लड़की के फेसबुक अकाउंट से उसकी असली फोटो डाउनलोड की और उसे एडिट करके एक अश्लील तस्वीर बना ली और फेक आइडी पर अपलोड कर दिया। इसपर आरोपी ने अश्लील कमेन्ट भी किया। इसके बाद से वह युवकी को ब्लैकमेल करने लगा। वह लड़की से अपनी फोटो भेजने के लिए कहने लगा। जब उसने इनकार किया तो आरोपी उसे मैसेंजर पर धमकियाँ भी देने लगा। आरोपी ने कहा कि वह उसकी अश्लील फोटो को इन्टरनेट और इन्स्टाग्राम पर अपलोड कर देगा।

आरोपी ने पीड़ित युवती की नकली आइडी इन्स्टाग्राम पर भी बना रखी है। आरोपी ने लड़की को धमकाकर उसका व्हाट्सएप नंबर भी ले लिया। उसके बाद वह व्हाट्सएप पर उससे अश्लील बातें करने लगा। साथ ही वह फोटो भी भेजने लगा। जब युवती परेशान हो गयी तो उसने सारी बातें अपने परिजनों को बताई। इसके बाद परिजनों ने इसकी शिकायत पुलिस में की। पुलिस ने मामला दर्ज करके जाँच शुरू कर दी। पुलिस ने आरोपी को बरनाला जाकर गिरफ्तार कर लिया।

 
Back to top button