इस महिला ने 12 बच्चे पैदा करने का लिया था प्रण, दे रही है 11वें बच्चे को जन्म…

आज के महंगाई के दौर लोगों का कहते सुना है कि बच्चे पालना मुश्किल हो गया है लेकिन अमेरिकी की एक महिला इस कथन को झुठलाकर 11 बच्चों को जन्म दिया है। यह खबर पढ़ने से जितनी दिलचस्प है, इसके पीछे की कहानी असल में उतनी ही रोचक हैं

दरअसल अमेरिका की रहने वाली कोर्टनी रोजर्स ने 12 साल में 12 बच्चों को जन्म देने का एक प्रण लिया है। हालांकि ये प्रण एक दम मजाक के तौर पर लिया गया था लेकिन कोर्टनी इसे लेकर इतना गंभीर हो जाएंगी, ये उन्होंने भी नहीं सोचा था। 36 साल की उम्र में कोर्टनी के दस बच्चे हो चुके हैं और अब नवंबर महीने में वो 11वें बच्चे को जन्म देने वाली हैं।
कोर्टनी का कहना है कि वो पति-पत्नी समेत 14 लोगों का परिवार चाहती हैं। कोर्टनी ने बताया कि शादी से पहले क्रिस रोजर्स ने उनसे कहा था कि उनकी मां के दस बच्चे थे और एक बड़ा परिवार था, क्या तुम भी दस बच्चों की मां बन पाओगी। तब कोर्टनी ने मजाक में उत्तर दिया कि तुम्हारे परिवार से दो ज्यादा बच्चे पैदा करते दिखाऊंगी।

कोर्टनी और क्रिस के एक जुड़वां बच्चे सहित छह लड़के और चार लड़कियां हैं। कोर्टनी ने अपने बच्चों के नाम में एक पैटर्न दिया है। कोर्टनी के सभी बच्चों के नाम सी (C) से शुरू होते हैं। नवंबर में कोर्टनी अपने 11वें बच्चे को जन्म देने वाली हैं। कोर्टनी ने कहा कि वह 33वें हफ्ते में हैं और बहुत अच्छा महसूस कर रही हैं।

कोर्टनी और क्रिस साल 2007 में जॉर्जिया के चर्च कैंप में मिले थे। एक साल तक रिलेशनशिप में रहने के बाद उन्होंने शादी कर ली थी। 2010 में कोर्टनी का पहला बच्चा हुआ था और दस साल में कोर्टनी बिना प्रेग्नेंसी केवल नौ महीने ही रहीं।

Back to top button