इस गांव का हर बच्चा है एक्टर, कर चुका है किसी ना किसी फिल्म में काम!!

हर जगह खास होती है वहां की मिट्टी में ही होता है। आज हम आपको एक ऐसे विलेज के बारे में बताएंगे जिसके सम्बन्ध में जानकर आप चौंक जाएंगे। राजस्थान के जोधपुर जिले के मंडावा गांव के तकरीबन हर शख्स ने कभी ना कभी, किसी ना किसी फिल्म में कोई रोल निभाया है।
यहां हर बच्चा है एक्टर:
फिल्में ही नहीं यहां एल्बम, विज्ञापन फिल्मों की शूटिंग भी जारी रहती है। असल में निर्माता-निर्देशकों को यहां का परिवेश और स्थानीयता सूट कर जाती है, इसलिए यहां रोल, कैमरा, एक्शन की वॉइस सुनाई देना आम बात हो गई है।
शूटिंग पर होती है 30 से 35 करोड़ रुपए की आय:
शूटिंग के चलते लोगों को एम्प्लॉयमेंट मिलता है। एक बार की शूटिंग से ही लगभग 30 से 35 करोड़ रुपए की आय हो जाती है। इसमें फिल्म यूनिट के रुकने व शूटिंग का खर्च मिलाकर स्थानीय अभिनेताओं का मेहनताना भी शिरकत है। यहां पहली शूटिंग 1980 में मूवी ‘गुलामी’ की हुई थी। अनुमान लगाया जाता है कि, यहां अभी तक लगभग डेढ़ से 2 हज़ार फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है। 
राजस्थान में स्थित है ये गांव:

Loading...

जानिए ब्लेड के बीच में खाली जगह क्यों होती है

ये गांव राजस्थान का है इसलिए यहां पुरातन हवेलियां अपने भव्य एवं सुंदर स्वरूप में मौजूद हैं। शूटिंग के लिए ऐसी लोकेशन परफेक्ट मानी जाती है। इस तरह मुगलकाल की सिविलाइज़ेशन के निशान यहां अब तक मौजूद हैं, जो शूट किए जाते हैं।
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com