खुलासा: मीना कुमारी की मौत का ये सच जानकर दंग रह जाएंगे आप

- in मनोरंजन
ट्रेजेडी क्वीन मीना कुमारी उस समय की जानी मानी बेहतर अभिनेत्री रही है। ट्रेजेडी क्वीन मीना कुमारी के साथ उस दौर का हर कलाकार काम करने के लिए बेताब रहता था। मीना कुमारी ने ज्यादातर ट्रेजेडी वाली कहानियों पर आधारित फिल्मों में काम किया, लेकिन फिल्मों की तरह उनकी असल जिंदगी भी ट्रेजेडी सी भरी हुई थी।

प्यार में हो गयी थी दीवानी:-

मीना कुमारी की जिंदगी में एक ऐसे अभिनेता ने दस्तक दी जिसकी चाहत में दीवानी हो गईं। लेकिन बदले में अगर मीना कुमारी को कुछ मिला तो वो है बेवफाई और यही बेवफाई आगे चलकर उनके मौत की सबसे बड़ी वजह भी बन गई।

कमाल अमरोही से हुआ प्यार:-

जीवन की कड़वाहट और तन्हाइयों के साथ जीने वाली इस ट्रेजेडी क्वीन मीना कुमारी को उस दौर के मशहूर फिल्मकार कमाल अमरोही में अपने प्रति प्यार की भावना नज़र आई और पहली बार अपनी जिंदगी में निस्वार्थ प्यार पाकर वो इतनी खुश हुईं कि उन्होंने कमाल अमरोही की दूसरी पत्नी बनना भी स्वीकार कर लिया।

OMG: यह सीन देखते समय सो गया था सेंसर बोर्ड, पूरा मामला उड़ा देगा आपके होश..

धर्मेंद्र के कारण हुए अलग:-

इन दोनों के रिश्ते में कड़वाहट घोलनेवाला शख्स कोई और नहीं बल्कि धर्मेंद्र ही थे और उन्हीं की वजह से कमाल और मीना एक-दूसरे से अलग हो गए। मीना कुमारी के सितारे कामयाबी की बुलंदियों पर थे क्योंकि उनकी तकरीबन सभी फिल्में हिट हो रही थी। अपनी शोहरत और कामयाबी के बल पर मीना कुमारी ने धर्मेंद्र के करियर को उड़ान देने और उन्हें कामयाब बनाने के लिए अपनी जी जान लगा दी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

‘इंडियाज़ बेस्ट ड्रामेबाज़’: बच्चों ने शाहिद कपूर के बेटे के लिए ये गिफ्ट देकर सबको कर दिया हैरान

एक्टिंग पर आधारित देश का जाना-माना रियलिटी शो