इस SUV ने आते ही कंपनी की बिक्री में आई 234 फीसदी की उछाल, ग्राहकों की शानदार प्रतिक्रिया…

चेक गणराज्य की प्रमुख कार निर्माता कंपनी Skoda (स्कोडा) ने जून महीने में नई एसयूवी Skoda Kushaq और Skoda Octavia सेडान लॉन्च की थी। लॉन्चिंग के बाद से ही नई एसयूवी को ग्राहकों की शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है। लॉन्चिंग के एक महीने भीतर ही इस एसयूवी के चलते कंपनी की बिक्री में 234 फीसदी का उछाल देखने को मिला है। कंपनी ने इसकी जानकारी बिक्री के आंकड़े जारी करते हुए एक प्रेस रिलीज के जरिए दी है। 

दरअसल, जुलाई 2021 में स्कोडा इंडिया की कुल 3,080 गाड़ियों की बिक्री हुई है। यह पिछले साल जुलाई के मुकाबले 234 फीसदी ज्यादा है। बता दें कि पिछले साल जुलाई में कंपनी की 922 गाड़ियां बिकी थीं। वहीं, पिछले महीने से तुलना करें तो कंपनी ने 320 फीसदी की ग्रोथ हासिल की है। जून 2021 में कंपनी की 734 गाड़ियां बिकी थीं। कंपनी की मानें, तो बिक्री में बढ़ोतरी की वजह स्कोडा कुशाक का लॉन्च होना है। बता दें कि लॉन्चिंग के एक हफ्ते के भीतर ही स्कोडा कुशाक को 2000 बुकिंग मिल गई थी, जबकि अब तक कार को करीब 6000 बुकिंग मिल गई है। 

Skoda Kushaq की खासियत
Skoda Kushaq की शुरुआती कीमत 10.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम प्राइस) है। यह दो पेट्रोल इंजन ऑप्शन में आती है। कार में 1.0 लीटर 3-सिलिंडर TSI पेट्रोल और 1.5 लीटर 4-सिलिंडर TSI पेट्रोल इंजन मिलते हैं। 1.0 लीटर इंजन 113bhp की पावर और 175Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं, 1.5 लीटर इंजन 148bhp की पावर और 250Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। 

अगर फीचर्स की बात करें तो नई स्कोडा कुशाक में 10 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो कि Apple CarPlay और Android Auto सपोर्ट के साथ आता है। इसके अलावा एसयूवी में वायरलेस मिररलिंक, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, रियर में AC वेंट्स, क्रूज कंट्रोल, एम्बिएंट लाइटिंग, 7-स्पीकर म्यूजिक सिस्टम मिलता है। इस कॉम्पैक्ट-SUV का मुकाबला क्रेटा, किआ सेल्टॉस, टाटा हैरियर, रेनॉ डस्टर और निसान किक्स जैसी गाड़ियों से है। 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × 3 =

Back to top button