हेडकांस्टेबल सगी बेटी से करता था घिनौनी हरकतें, लड़की ने उठाया यह कदम

मोहाली (चंडीगढ़)। पंजाब पुलिस में तैनात एक हेड कांस्टेबल पर उसकी 15 वर्षीय बेटी ने अश्लील हरकतें करने व जबरन नशा करवाने के आरोप लगाए हैं। बेटी ने बताया कि उसकी मां उनसे अलग रहती है और उसका भाई हॉस्टल में रहता है। बेटी का कहना है कि विरोध करने पर उसे पीटा जाता था।हेडकांस्टेबल सगी बेटी से करता था घिनौनी हरकतें, लड़की ने उठाया यह कदम

लड़की का कहना है कि उसने फेज-11 पुलिस स्टेशन में पिता के खिलाफ शिकायत भी दी, लेकिन पुलिस ने कोई सुनवाई नहीं की। इससे पहले की शिकायतें भी पिता के दवाब के कारण उसे वापस लेनी पड़ी। जब पिता की हरकतें नहीं रुकी तो लड़की अपनी मां के पास रहने आई और उसने मां को सारी बात बताई।

लड़की की मां ने बताया कि उसकी शादी वर्ष 1999 में फेज-11 पुलिस स्टेशन में तैनात हैड कांस्टेबल से हुई थी, जो उन दिनों पीसीआर डयूटी पर तैनात था। उन्हें कमांडो कांप्लेक्स में घर मिला हुआ था, जहां वह अपनी बेटी व बेटे के साथ रह रही थी। शादी के बाद से ही उसका पति उसे दहेज कम लाने के लिए तंग परेशान व मारपीट करता था।

महिला ने कहा कि संदेह के चलते उसका पति उसे चरित्रहीन साबित करने के लिए हथकंडे अपनाता था। 2 अगस्त 2017 को उसके पति ने शराब के नशे में उससे मारपीट की और बिना कपड़ों के घर के बाहर निकाल दिया। घर के बाहर तार पर लटके गीले कपड़े पहनकर उसने अपनी इज्जत बचाई।

पुलिस ने हमेशा लिया पति का पक्ष

हेडकांस्टेबल की पत्नी ने बताया कि पुलिस ने हमेशा उसके पति का पक्ष लिया, क्योंकि वह पुलिस में तैनात है। 2 अगस्त की रात को जब 100 नंबर पर कॉल की तो कोई पुलिस मुलाजिम वहां नहीं पहुंचा। पीसीआर पार्टी पर उसका पति तैनात था और पीसीआर की गाड़ी उनके घर पर खड़ी थी। इसपर उसने 181 पर कॉल की तो एसएचओ फेज-11 अमरप्रीत मौके पर पहुंचे, जिन्होंने उसके पति का ही साथ दिया और बिना किसी कार्रवाई के वहां से चले गए।

म‍हिला का अारोप है कि बेटी के साथ हुई हरकतों को उसे पता चला तो वह उसे साथ लेकर एसएसपी से मिलने गई, लेकिन एसएसपी के रीडर ने उन्हें मिलने तक नहीं दिया। बेटी ने बाल सुरक्षा विभाग को भी शिकायत दी, लेकिन वहां भी कोई सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद डीजीपी, सीएम व पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट को पत्र लिखकर इंसाफ की गुहार लगाई है।

बेटे को भेजा हॉस्टल, बेटी को रखा अपने पास

पीडि़त लड़की की मां ने बताया कि जब तंग आकर उसके परिवार वाले पुलिस थाने पहुंचे तो वहां समझौता हुआ कि दोनों पति-पत्नी अलग-अलग रहेंगे और बच्चे पिता के साथ ही रहेंगे। इस पर पत्नी ने घर छोड़ दिया तो उसके पति ने बेटे को हॉस्टल में डाल दिया और बेटी को अपने साथ रखने लगा।

हेडकांस्‍टेबल की बेटी ने बताया कि उसकी मां के जाने के बाद उसका पिता देर रात शराब पीकर घर आता और उसके साथ अश्लील हरकतें करता व उसे नशा करवाता। जब वह विरोध या शिकायत करती तो पिता उसे धमकाते और शिकायत वापस करवा देते। अब जब वह अपनी मां के पास रहने आ गई तो उसने सारी बात अपनी मां को बताई।

जासूसी के लिए पिता ने लगा रखे हैं लड़के

लड़की ने बताया कि पिता ने उसके पीछे कुछ लड़के लगा रखे हैं जो स्कूल व ट्यूशन या बाजार आते-जाते समय उसका पीछा करते हैं और उसकी वीडियो बनाकर उसके पिता को भेजते हैं। डर के कारण अपनी ट्यूशन छोड़ दी है। पीडि़ता की मां ने कहा कि उसे व उसकी बेटी को अपने पति से जान का खतरा है।

मां-बेटी मुझसे आकर मिलें, कार्रवाई जरूर होगी : एसएसपी

एसएसपी कुलदीप सिंह चाहल ने कहा कि उनसे मिलने कोई नहीं आया। जब उन्हें बताया गया कि उनका रीडर मां-बेटी को आपसे मिलने नहीं देता तो, उन्होंने कहा कि उनका रीडर किसी को उनसे मुलाकात के लिए नहीं रोक सकता। उन्होंने कहा कि अगर ऐसी बात है तो दोनों मां-बेटी उनके दफ्तर आकर उनसे मिलें, वह कार्रवाई जरूर करवाएंगे।

 
 
Back to top button