यह छोटा सा बीज कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से बचाता है

आजकल लोगों की उम्र काफी कम हो गयी है. पुरानें ज़माने में लोगों 100 साल भी पर कर जाते थे मगर अब तो बच्चों की मृत्यु तक की ख़बर सुनने में आ जाती है. उम्र का कम होना कहीं ना कहीं खाना और बीमारी इसका कारण हैं. खाना आजकल हर चीज़ में मिलावट आ रही है, सब्जियों को जल्द पक्काने के लिए उनको इंजेक्शन लगाया जाता है. जिससे बीमारियाँ होने का खतरा रहता है. बाहरी खाना जंग फ़ूड, ऑयली फ़ूड का सेवन करने से बड़ी बीमारी होना संभव होता है.यह छोटा सा बीज कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से बचाता है

 

कैंसर की बीमारी का मुख्य कारण

कैंसर की बीमारी बहुत बड़ी बीमारी है और कैंसर की बीमारी के शिकार  75% लोगों है. तमाकू के सेवन के साथ जंक फ़ूड के सेवन से भी ये बीमारी होती है. कैंसर की बीमारी का इलाज़ काफी लम्बा चलता है और दवाइयां भी काफी महंगी आती है जिसको हर व्यक्ति नही खरीद सकता है.

कैंसर की बीमारी के लिए उपाय

कैंसर की बीमारी को दूर करने के लिए अलसी के बीज काफी लाभदायक सिद्ध है. अलसी के बीज मेडिसिन का काम भी करते है और कई बिमारियों के लिए सिद्ध भी है. अलसी में काफी मात्रा में फाइबर, विटामिन B, ओमेगा 3 फैटी एसिड और प्रोटीन होता है. बाकि सब बीमारियों की तरह कैंसर को भी दूर करता है.

अगर आप भी दुल्‍हन बनने वाली हैं तो इन घरेलू नुस्खों से अपने रंग-रूप में लगाये चार चाँद

 

ऐसे करें अलसी के बीज का सेवन

1.रोजाना अलसी के बीज को पीस कर एक से दो चम्मच का सेवन करें.

2. अलसी के बीज में एंटीऑक्सीडेंट के गुण होते है जिससे कैंसर के सेल से ख़त्म हो सकते है. इसलिए अलसी के बीजो से किसी भी तरह का कैंसर ख़तम हो सकता है.

 
 
Back to top button