कपूर का ये उपाय चमका सकता हैं आपकी किस्मत, एक बार जरुर करें ये उपाय….

कपूर के बारे में तो सभी जानते हैं जिसे हर पूजा के दौरान आरती करने के लिए काम में लिया जाता हैं। बिना कपूर के पूजा या अनुष्ठान को पूरा नहीं माना जाता हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि यही कपूर आपके भाग्य को भी चमका सकता हैं। जी हां, ज्योतिष में कपूर से जुड़े कई ऐसे उपाय बताए गए हैं जिन्हें अपनाकर जीवन से जुड़ी कई परेशानियों को दूर किया जा सकता हैं। आज इस कड़ी में हम आपको कपूर के कुछ ऐसे ही उपायों की जानकारी देने जा रहे हैं।

बिगड़े काम बनाए

वास्तु के अनुसार, आपके कठिन प्रयासों के बाद भी काम नहीं बनते हों,काम होते होते रुक जाते हों तो एक चांदी की कटोरी में नियमित रूप से लौंग और कपूर जलाकर इसे पूरे घर में घुमाएं। इससे जीवन में आने वाली बाधाएं दूर होंगी और बिगड़े काम भी बनने लगेंगे।

नकारात्मक ऊर्जा होगी दूर

घर में वास्तुदोष होने के कारण घर की सुख-शांति भंग होती है जिससे कलह का माहौल रहता है। दुकान या प्रतिष्ठान में वास्तुदोष होने से हमेशा घाटा होता रहता है। घर या प्रतिष्ठान में वास्तुदोष व नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए कपूर की गोलियां रखें। ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा तो दूर होगी और धन लाभ भी होगा।

स्वास्थ्य में लाभकारी

कपूर की सुगंध शरीर तथा दिमाग दोनों को अच्छा रखती है। अगर अनिद्रा की समस्या आपको तंग करती है, तो कपूर के तेल की खुशबू दिमाग को शांत रखने और बेहतर नींद लाने में असरदार है। इसके लिए कपूर के तेल की कुछ बूंदों को सोते समय अपने तकिए पर लगाएं। इससे दिमाग को ताजगी मिलेगी और नींद अच्छी आएगी।

धन लाभ के अवसर मिलेंगे

यदि आपका पैसा कहीं फसा हुआ है या कमाई से अधिक खर्च हो रहा है, तो लाल गुलाब के फूल में कपूर का एक टुकड़ा रखें और कपूर को जलाकर फूल को देवी दुर्गा को अर्पित करें, धन लाभ होगा। आपको लगता है कि फिजूल खर्चा हो रही है, तो शाम के समय कपूर का दीपक जलाए और सारे घर में घुमाएं। अंत में मां लक्ष्मी की आरती करते हुए घर के मंदिर में स्थापित कर दें। ऐसा करने से माँ लक्ष्मी जी की कृपा होगी।

पितृदोष होगा दूर

ज्योतिष के अनुसार पितृदोष या राहु-केतु के बुरे प्रभाव को दूर करने के लिए रोजाना घर में कपूर जलाएं। आकस्मिक दुर्घटना से बचने लिए शाम की पूजा के दौरान हनुमान चालीसा का पाठ करें और उसके बाद कपूर में लौंग डालकर आरती करें। यदि भाग्य साथ नहीं दे रहा, तो अपनी किस्मत को चमकाने के लिए नहाते समय पानी में कपूर के तेल की कुछ बूंदों को डालकर नहाएं। ऐसा करने से शरीर को सकारात्मक ऊर्जा मिलने के साथ-साथ आपका भाग्य भी अच्छा होगा।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button