सफ़ेद बालों के लिए इस उपाय को देखकर डॉक्टरों भी रह गए हैरान, बोल पड़े ये तो चमत्कार है !

- in जीवनशैली

आजकल लोगों के बालों का रंग समय से पहले ही सफेद होने लगा है. हवाओं में बढ़ते प्रदूषण के चलते भी लोगों के बाल समय से पहले सफ़ेद हो रहे हैं. हम आपको बता दें कि बालों का सफेद होना खान-पान से भी संबंधित माना गया है. कारण चाहे जो भी हो लेकिन सफेद बाल आमतौर पर किसी को भी पसंद नहीं आते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू  नुस्खों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें अपनाकर आप घर पर ही सफेद हो रहे बालों को काला कर सकते हैं.

इसे बालों पर लगाने से आपके बाल कभी सफेद नहीं होंगे पर इसमें सबसे अच्छी बात यह है कि अगर बाल पहले से ही ग्रे या सफेद हो चुके हैं तो यह उन्हें फिर से काला कर देगा, सफेद बाल बूढ़े होने का एक संकेत होता है. ग्रे बाल उम्र के साथ आते रहेंगे और कोई भी इसे नियंत्रित नही कर सकता, लेकिन आप समय से पहले सफेद होने वाले ग्रे बालो को रोक सकते हैं. बस इस पेस्ट को लगाए और जादू देखे.

सबसे पहले मुट्ठीभर करी पत्ते लें और उन्हें धो लें. अब उन्हें एक क्रशर में डाल दें और उस में 2-3 बड़े चम्मच छाछ के डालें. अब पत्तियों को पीसना चालू करें और तब तक करते रहें जब तक आपको एक गाढ़ा हरा पेस्ट नहीं मिल जाता.

आज से ही शुरू कर दे हर दिन 3 काली मिर्च खाना, फायदे जानकर हैरान रह जाएंगे आप

उसके बाद अपने सिर पर इस पेस्ट को लगायें और 5 मिनट के लिए मालिश करें. अपने बालों पर पेस्ट फैला लें और इसे 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें. उसके बाद इसे ठंडे पानी से धो लें. अगर आप एक महीने में दो बार इस उपाय का उपयोग करते हैं, तो आपको कभी सफेद बालों की समस्या नहीं होगी, अगर आपके बाल पहले से ही सफेद हैं, तो यह उपाय एक महीने में 5-6 बार करें.

 
 

You may also like

ब्यूटी टिप्स: अब रात भर में पाएं गोरी और चमकदार त्वचा, अपनाएं ये तरीके

काला रंग किसी लड़की की खूबसूरती पर बहुत