Truecaller में जुड़ा यह दमदार फीचर, यूजर्स सेट कर सकता है कॉल करने की वजह

नई दिल्ली। Truecaller ने एक नए फ़ीचर की शुरुआत की है। इसके तहत आप ये जान पाएँगे कि कौन आपको क्यों कॉल कर रहा है। दरअसल कंपनी कॉलर आईडी में नया ऑप्शन ऐड कर रही है। नए फ़ीचर का नाम Call Reason रखा गया है। इस फीचर के तहत यूजर्स कॉल करने की वजह सेट कर सकते हैं। कॉल आने पर आपको ये पता लग पाएगा कि कॉल की वजह क्या है।

पर्नसल, बिज़नेस या फिर अर्जेंट कॉल में फ़र्क़ करने के लिए ये फ़ीचर आपके लिए कुछ हद तक फ़ायदेमंद साबित हो सकता है। अगर आप Truecaller यूज करे हैं तो, वर्ना हम किसी ऐप को यूज करने के लिए आपको एनकरेज नहीं करते हैं। Truecaller का ये नया फ़ीचर सभी एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए जारी किया जा रहा है। अगर आप ये ऐप यूज करते हैं गूगल प्ले स्टोर के ज़रिए इसे अपडेट करके नया फ़ीचर पा सकते हैं।

इस फ़ीचर को यूज करने के लिए आपको करना ये होगा कि किसी को कॉल करते समय Truecaller पर आपको मैसेज/नोट ऐड करने का ऑप्शन मिलेगा। कॉल करने से पहले आप जो नोट लिखेंगे वो रिसिपिएंट की स्क्रीन पर Called ID में दिखेगा, जहां नाम और दूसरे डीटेल्स दिखते हैं।

Truecaller में जुड़ा यह दमदार फीचर, यूजर्स सेट कर सकता है कॉल करने की वजह

अगर कॉल पिक नहीं होती, मिस्ड कॉल होने की स्थिति में भी बाद में ये देखा जा सकता है कि कॉल करने वक़्त कॉलर ने क्या नोट लिखा था, यानी वजह क्या थी।ग़ौरतलब है कि ये फ़ीचर तब ही काम करेगा जब कॉलर और रिसिपिएंट दोनों के मोबाइल फ़ोन में Truecaller ऐप इंस्टॉल्ड है।

कॉल करने के वक्त रिसिपिएंट के लिए आप क्या नोट लिखना चाहते हैं, इसके लिए यहाँ कुछ कस्टमाइज़्ड मैसेज दिए गए हैं जिनमें से एक सेलेक्ट कर सकते हैं। हालाँकि यहाँ इसमें आप ख़ुद से भी टेक्स्ट ऐड कर सकते हैं।

मैसेज शेड्यूल और ट्रांसलेट फ़ीचर

Truecaller Call Reason फीचर अभी के लिए एंड्रॉयड में दिया जा रहा है, लेकिन अगले साल इसे कंपनी iOS के लिए भी लेकर आएगी। कॉल रीजन फ़ीचर के अलावा भी इस अपडेट के साथ कुछ नए फ़ीचर्स दिए जाएंगे। इनमें एसएमस मैसेज शेड्यूल करने का भी ऑप्शन होगा।

एक नया बटन दिया जा रहा है जिसे यूज करके मैसेज का टाइम और डेट शेड्यूल कर सकते हैं। इसके अलावा एसएमएस मैसेज ट्रांसलेट का भी फ़ीचर दिया जा रहा है। मैसेज आने पर लैंग्वेज डिटेक्ट करके Truecaller मैसेज को ट्रांसलेट करना का ऑप्शन देगा।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button