इस खिलाड़ी की मां ने मजदूरी कर पाला था पेट, आज टीम इंडिया की जर्सी में आए नजर

बेहद ही गरीब परिवार में जन्म लिया था , जिसकी मां एक मजदूर थी और इसके बावजूद आज वो टीम इंडिया का हिस्सा है. बात हो रही है बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन की, जिनकी रफ्तार और धार ने आईपीएल 2020 में कई दिग्गज बल्लेबाजों को परेशान किया और उनके विकेट चटकाए. बुधवार को इस गेंदबाज ने एक ऐसी तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की जो उन करोड़ों क्रिकेटर्स के लिए एक बड़ी उम्मीद है जो देश के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का सपना देख रहे हैं.

टीम इंडिया की जर्सी में दिखे नटराजन
बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन ने बुधवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक तस्वीर पोस्ट की जिसमें वो टीम इंडिया की जर्सी में दिखाई दे रहे हैं. टी नटराजन ने भारतीय टीम की नई जर्सी पहनी हुई है. नटराजन ने अपनी इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा, ‘इस जर्सी को पहनकर एक खास अनुभव होता है.’

टी नटराजन ने आईपीएल 2020 में शानदार प्रदर्शन करते हुए 16 मैचों में 16 विकेट अपने नाम किये. नटराजन का इकॉनमी रेट 8.02 रन प्रति ओवर का रहा. नटराजन ने डेथ ओवर्स में अपनी यॉर्कर से धोनी जैसे बल्लेबाजों को चौंकाया और उनका विकेट भी झटका. नटराजन की इस काबिलियत ने ही उन्हें टीम इंडिया में जगह दिलाई.

मजदूर थीं नटराजन की मां
आज भले ही नटराजन आईपीएल में अपना नाम बनाकर टीम इंडिया तक पहुंच गए हों लेकिन इस तेज गेंदबाज का बचपन बेहद ही गरीबी में बीता है. नटराजन का जन्म तमिलनाडु के चिन्नापाम्पट्टी गांव में हुआ था और उनकी मां एक मजदूर थी. नटराजन टेनिस बॉल से क्रिकेट खेलते थे. उनकी गेंदबाजी कोच जयप्रकाश ने देखी और उन्हें तमिलनाडु प्रीमियर लीग खेलने का मौका मिला. बस वहीं से नटराजन की किस्मत बदल गई. तमिलनाडु के लिए नटराजन ने 9 फर्स्ट क्लास मैचों में 27 विकेट लिये और इसके बाद नटराजन को 2017 में किंग्स इलेवन पंजाब ने 3 करोड़ की बड़ी कीमत पर खरीदा. अगले साल नटराजन को पंजाब ने रीटेन नहीं किया और हैदराबाद ने इस तेज गेंदबाज को 40 लाख रुपये में खरीदा. आईपीएल 2020 में इस तेज गेंदबाज ने हैदराबाद को प्लेऑफ तक पहुंचाया.

Back to top button