इस खिलाड़ी ने कर दिखाया कुछ ऐसा जो आज तक नहीं कर पाए विराट और रोहित

लॉकडाउन के चौथे चरण में व्यक्तिगत ट्रेनिंग शुरू करने की सरकार से इजाजत मिलने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर कोरोना वायरस महामारी के बीच मुंबई में आउटडोर ट्रेनिंग शुरू करने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बने.

इस ट्रेनिंग से शार्दुल ठाकुर अब सुर्खियों में आ गए हैं, क्योंकि BCCI से अनुबंधित खिलाड़ियों को आउटडोर ट्रेनिंग शुरू करने से पहले बोर्ड की मंजूरी लेनी जरूरी है.

बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि बोर्ड से मंजूरी लिए बिना शार्दुल ठाकुर ने ट्रेनिंग शुरू करने का फैसला किया.

अधिकारी ने कहा, ‘शार्दुल ठाकुर इसकी इजाजत नहीं दी गई है, क्योंकि वह अनुबंधित खिलाड़ी हैं. दुर्भाग्यपूर्ण उन्होंने ऐसा किया, जोकि उन्हें नहीं करना चाहिए था. यह एक अच्छा कदम नहीं है.’

शार्दुल के अलावा भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली, उपकप्तान रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर भी इस समय मुंबई में मौजूद हैं, लेकिन उनमें से किसी भी खिलाड़ी ने आउटडोर ट्रेनिंग शुरू करने का फैसला नहीं किया, क्योंकि उनका कहना है कि वे इस समय घरों में है और उन्होंने अब तक किसी स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स को नहीं छुआ है.

शार्दुल बीसीसीआई से अनुबंधित खिलाड़ी हैं और वह मौजूदा अनुबंध सूची के ग्रेड-सी का हिस्सा हैं. इससे भी ज्यादा अहम बात यह है कि उन्होंने एक ऐसे शहर में प्रशिक्षण किया है, जो इस समय देश में कोरोना वायरस की सबसे ज्यादा चपेट में है.

बोर्ड के सूत्रों ने कहा कि शार्दुल ने पालघर जिले में ट्रेनिंग शुरू किया है, जो रेड जोन में नहीं है. इसके बावजूद उनका यह कदम सही नहीं है, क्योंकि उन्होंने इसके लिए बीसीसीआई से मंजूरी नहीं ली है.

मीडिया में जारी खबरों में कहा गया है कि शार्दुल ने पालघर दाहानु तालुका खेल संघ ने बोइसर में नेट अभ्यास किया.

Back to top button