इस सुअर ने बनाई एक पेंटिंग, जिसकी कीमत जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

आप सभी ने आज तक दुनियाभर में कई तरह की पेंटिंग देखी होंगी और उनकी कीमत भी करोड़ों में रही होंगी। लेकिन आज हम आपको जो पेंटिंग के बारे में बताने जा रहे हैं उसके बारे में जानने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे। जी दरअसल हम जिस पेंटिंग के बारे में बात कर रहे हैं उसे सूअर ने बनाया है। इसका एक वीडियो भी सामने आया है। इस समय सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में पेंटिंग करता हुआ दिख रहा यह सुअर कोई ऐसा-वैसा पेंटर नहीं है लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि इसकी बनाई पेंटिंग्स लाखों में बिकती हैं। जी हाँ, हाल ही में इस सुअर ने एक पेंटिंग बनाई है, जिसकी रिकॉर्ड तोड़ बोली लगाई गई है।

पिगकासो (Pigcasso) नाम का यह सुअर पेंटिंग की दुनिया में काफी फेमस है। एक मशहूर वेबसाइट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, साउथ अफ्रीका के फ्रेंचोक वैली की रहने वाली जोआने लेफसन ने 2016 में केप टाउन के एक स्लॉटरहाउस से इस सुअर को कटने से बचाया था। वहीं इसके बाद वह उसे अपने साथ लेकर आ गईं और एक फार्म में रखकर उसे पालने लगीं। अब आज के समय में यह सुअर लोगों के बीच ‘पिगकासो’ नाम से जाना जाता है और यह सुअर गजब की पेंटिंग करता है। इस सूअर के द्वारा बनाई गई पेंटिंग्स लाखों में बिकती हैं। इसके बारे में जोआने बताती हैं कि एक बार उन्होंने गलती से कुछ पेंट ब्रश पिगकासो के बाड़े में छोड़ दिया था।

ऐसे में उन्होंने देखा कि सुअर उन ब्रश से काफी खेल रहा था। इसके बाद जोआनो ने सोचा कि वे अपने इस पालतू सुअर के शौक को आगे बढ़ाएंगी। आप सभी को बता दें कि इन 5 सालों में पिगकासो 400 से ज्यादा पेंटिंग्स बना चुका है। उसका वजन लगभग 680 किलो है। सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि लोगों को इस सुअर की बनाई पेंटिंग्स इतनी अच्छी लगती है कि वे उसके लिए मुंह मांगी कीमत देने के लिए भी तैयार रहते हैं। जोआने का कहना है कि पिगकासो की पेंटिंग्स से जो पैसा आता है, वे फार्म के दूसरे जानवरों को पालने में खर्च करती हैं।

Back to top button