पाकिस्तान के इस बच्चे ने मेट्रो में किया कुछ ऐसा, ट्विटर पर मच गया बवाल

पाकिस्तान में चीन की मदद से पहली मेट्रो परियोजना का उद्घाटन हो गया है. बेहद भीड़भाड़ वाले शहर लाहौर में बनाए गए 27 किलोमीटर लंबे ऑरेंज लाइन मेट्रो रूट पर जब से सेवा की शुरुआत हुई तब से वहां के लोगों को सुविधाजनक यातायात का नया साधन मिल गया है. बच्चे से लेकर बूढ़े तक मेट्रो को हाथोहाथ लेल रहे हैं और उसमें यात्रा का लुत्फ उठा रहे हैं.

बता दें कि चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (CPEC) के तहत पहली परिवहन परियोजना का उद्घाटन लाहौर में किया गया है, ऑरेंज लाइन मेट्रो ट्रेन में यात्रा का अनुभव लेने के लिए बड़ी संख्या में लोग आ रहे हैं.

ओवरहेड लाहौर ऑरेंज लाइन मेट्रो ट्रेन पर रोजाना 250,000 लोग आवागमन कर सकेंगे. मुख्यमंत्री उस्मान बज़ुदार और चीनी अधिकारियों ने इसका शुभारंभ किया था जिसके बाद इसे आम जनता के लिए खोल दिया गया. मेट्रो में यात्रा के दौरान ग्रैब हैंडल का उपयोग करते हुए एक बच्चे का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

ऐसी ही एक घटना का एक वीडियो साझा करते हुए, पाकिस्तान के सिविल सेवक दान्याल गिलानी ने लिखा, “लाहौर की ऑरेंज लाइन मेट्रो जनता के लिए नए मनोरंजन के अवसर प्रदान कर रही है.

हालांकि, गिलानी के ट्वीट की सोशल मीडिया पर लोगों ने कड़ी आलोचना की. कई यूजर्स ने उन्हें मनोरंजक क्षेत्रों की कमी के बारे में याद दिलाया. 

एक शख्स ने लिखा कि जब बच्चों को खेलने का साधन नहीं मिलेगा तो उन्हें जहां मौका मिलेगा वो वहां खेलेंगे.

इस मेट्रो सेवा के शुरू होने के बाद लाहौर से जिन जगहों पर जाने में पहले ढाई घंटे लगते थे अब वहां महज 45 मिनट में पहुंचा जा सकता है. वहां के लोगों के ट्रेन में यात्रा करने की तस्वीर को कई फनी मीम्स भी वायरल हो रहे हैं.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three + twenty =

Back to top button