इस नटवरलाल जिसने बेचा ताजमहल, लाल किला, राष्ट्रपति भवन और संसद भवन

- in राष्ट्रीय

नटवरलाल जिसने 3 बार ताजमहल बेच दिया और लाल किला, राष्ट्रपति भवन और संसद भवन भी बेच दिया…’
मिथिलेश कुमार श्रीवास्तव जिसे ज्यादातर नटवरलाल के नाम से जाना जाता है, एक विख्यात भारतीय शख्स व्यक्ति(Indian Man) जो बार-बार ताजमहल, लाल किला और राष्ट्रपतीय भवन और इसके संसद भवन के सदस्यों के साथ “बेचने ” के लिए जाना जाता था. उनका जन्म बिहार के सिवान जिले के बांगरा गांव में हुआ था, पेशे से वह एक Con Man बनने से पहले एक वकील थे.

इस नटवरलाल जिसने बेचा ताजमहल, लाल किला, राष्ट्रपति भवन और संसद भवन इतना ही नहीं उन्होंने सैकड़ों लोगों को करोड़ रुपए का धोखा दिया और खुद को छिपाने के लिए 50 से अधिक
उपनामों का इस्तेमाल किया. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वे प्रच्छन्न थे और लोगों को धोखा देने के लिए उपन्यास विचारों का इस्तेमाल करते थे. वह प्रसिद्ध व्यक्तियों के हस्ताक्षर बनाने में भी एक मास्टर थे.

नटवरलाल ने कहा कि उन्होंने टाटा, बिड़ला और धीरूभाई अंबानी सहित कई उद्योगपतियों को धोखा दिया है. जिससे उन्हें नकद में भारी धन मिला, सामाजिक कार्यकर्ता या ज़रूरत से भरा व्यक्ति बन गया. इसके अलावा उन्होंने लाखों रुपये के साथ कई दुकान-मालिकों को धोखा दिया था, चेक और डिमांड ड्राफ्ट द्वारा उन्हें भुगतान किया, जिसे बाद में जाली में पाया गया.

ताजमहल जैसे खुबसूरत ईमारत को देख कर आप यही कहोगे की ये ईमारत बेश कीमती है. मगर आपको ये सुनने में कैसे लगेगा अगर हम ये कहें कि ताजमहल को नटवरलाल ने खड़े खड़े 3 बार बेचा था. नटवरलाल ताजमहल के आस पास एक सरकारी ऑफिसर के ड्रेस में घूमता रहता था. उसकी नजर हमेशा उन विदेशियों पर रहती थी जो देखने में काफी अमीर लगते थे.

You may also like

आधार की वैधता पर सुप्रीम कोर्ट बुधवार को सुनाएगा फैसला

नई दिल्लीः सुप्रीम कोर्ट बुधवार को आधार की वैधता पर