बिहार की इस माँ ने नहीं जलने दी चिता पर रखी थी लाश, श्मशान से थाने लेकर पहुंची शव, जानिए मामला

जहानाबाद। युवती की ससुराल वालों ने हत्‍या कर दी। फिर गुपचुप लाश जलाने श्‍मशान लेकर चले गए। चिता पर लाश रख दी गई। लेकिन, ऐन मौके पर मृत युवती की मां पहुंच गई। उसे देख ससुराल वालों के होश उड़ गए। उन्‍होंने वहां से भागने में ही भलाई समझी इसके बाद मां अपनी बेटी का शव लेकर सीधे थाने पहुंची और ससुराल वालों के खिलाफ एफआइआर दर्ज करा दी। घटना जहानाबाद के रामगढ़ मोहल्ले में रविवार को हुई।बिहार की इस माँ ने नहीं जलने दी चिता पर रखी थी लाश, श्मशान से थाने लेकर पहुंची शव, जानिए मामला

जानकारी के अनुसार शकुराबाद थाना क्षेत्र के नारायणपुर निवासी शकुंतला देवी ने तीन साल पहले अपनी बेटी गुडिय़ा (23 वर्ष) की शादी रामगढ़ के गणेश दास के साथ की थी। शादी के कुछ दिनों बाद तक दोनों के बीच संबंध ठीक ठाक रहा, लेकिन बाद में बात-बात पर गुडि़या के साथ मारपीट की जाने लगी। शकुंतला का कहना है कि उसकी बेटी हमेशा कहती थी कि पति तथा परिवार के अन्य सदस्यों द्वारा उसे मारा जाता था।

शकुंतला ने कहा कि रविवार को लोगों ने यह जानकारी दी कि उनकी बेटी की हत्या कर दी गई है। जानकारी मिलते ही वे परिवार के लोगों के साथ वहां पहुंचीं, लेकिन घर पर कोई नहीं था। पता चला कि सभी लोग अंतिम संस्कार के लिए शव को लेकर श्मशान घाट चले गए हैं। शकुंतला बिना समय गंवाए श्मशान घाट की ओर चल पड़ी। इस बीच शव को चिता पर रख दिया गया था। लेकिन, उसे आगे के हवाले करने के ठीक पहले मां व अन्‍य परिजनों को देख ससुराल के लोग भाग निकले। इसके बाद मां अपनी बेटी के शव को उठाकर थाने जा पहुंची। पुलिस ने मां के बयान पर एफआइआर दर्ज कर ली है। आरोपित पति व उसके परिजन फरार हैं।

Back to top button