ये हैं दुनिया का सबसे अनोखा रेस्टोरेंट, इसके बारे में जानकर हिल जाएगा आपका दिमाग..

अगर आप अजीब जगह पर बैठकर खाना खाने के एक्सपीरियंस को हजम कर सकते हैं तो इन रेस्‍टोरेंट्स में जरूर जाएं। ये अपनी शॉक वैल्यू के लिए जाने जाते हैं। लोकेशन, थीम और एम्बिएंस यहां का थोड़ा हटकर मिलेगा। अगर आप सादे रेस्‍टोरेंट्स से बोर हो गए हैं तो ये क्रीपी रेस्ट्रॉन्ट्स आपके लिए ही हैं। इन्हीं रेस्‍टोरेंट्स में अपने देश का एक रेस्‍टोरेंट भी शामिल है।
DINNER IN THE SKY – डिनर इन दा स्काई

हवा में आपको बलून की तरह सस्पेंड कर दिया जाए और साथ में डिनर भी दिया जाए तो? इसे कहते हैं डिनर इन द स्काय! यह एक ट्रैवलिंग कॉन्सेप्ट रेस्‍टोरेंट है जो आपको वाकई आसमान में खाना खाने का एक्सपीरिएंस करवाएगा। आप, आपके गेस्ट और वेटर्स को खाने के टेबल के साथ 150 फीट की हाईट पर सस्पेंड कर दिया जाता है। यहां से आपको 360 डिग्री का व्यू भी मिलेगा।
DANS LE NOIR – डांस ले नोयर

यह रेस्‍टोरेंट्स की एक ऐसी चेन है जिन्होंने ‘डाइनिंग इन द डार्क’ का कॉन्सेप्ट मेनस्ट्रीम में इंट्रोड्यूस किया। यहां गेस्ट को ब्लाइंडफोल्ड कर दिया जाता है और उनका सेन्स ऑफ साईट भी रेस्ट्रिक्ट कर दिया जाता है। यह रेस्‍टोरेंट अपने गेस्ट को एक ऐसा एक्सपीरिएंस देना चाहता है जहां अन्य सेंसेस का पूरा और भरपूर उपयोग किया जाए। मेन्यू ज्यादातर फ्रेंच इंस्पायर्ड होता है।
इसमें गेस्ट के लिए सरप्राइज होता है कि उन्होंने जो कुछ भी ऑर्डर किया होता है उसे टच, स्मेल और टेस्ट किया फिर मंगाया। इस ऑर्डर में वेटर्स के साथ की गई बातचीत को भी शामिल किया जा सकता है। यूं तो ये कॉन्सेप्ट एक्साइटिंग मालूम होता है लेकिन उनके लिए बिलकुल नहीं जो अंधेरे से डरते हैं। 
MODERN TOILET RESTAURANT – मॉडर्न टॉयलेट रेस्‍टोरेंट्स

जो यह कहते हैं कि टॉयलेट खाना खाने की जगह नहीं होता उन्होंने शायद मॉडर्न टॉयलेट रेस्‍टोरेंट्स के बारे में नहीं सुना होगा। यह एक टाइवानीज रेस्‍टोरेंट्स की चेन है जहां टॉयलेट थीम का यूज किया गया है। डेकॉर एलिमेंट्स से लेकर मेन्यू में डिशेस के नाम तक और इन्हें जिस तरह से प्रेजेंट किया गया है सब कहीं न कहीं टॉयलेट में होने का अहसास करवाते हैं। बाथटब शेप के बाउल्स में ग्रेटिंस सर्व किए जाते हैं और डिजर्ट को यूरिनल स्टाइल के बाउल में दिया जाता है। वाकई यहां वे ही लोग खा सकते हैं जो यहां बैठकर खाना गले से नीचे उतार सकें।
HEART ATTACK GRILL – हार्टअटैक ग्रिल

यहां वेट्रेस को नर्स की तरह ड्रेस किया जाता है। आपके ऑर्डर को यहां प्रिस्क्रिप्शन कहा जाता है और आपके खाना खाने से पहले एक हॉस्पिटल गाउन पहनने के लिए दिया जाता है। स्वागत है आपका हार्टअटैक ग्रिल में। यहां के हैमबर्गर्स बेहद लजीज होते हैं।
यहां की हर डिश आपको बहुत-सी कैलोरीज लेने के लिए मजबूर कर देती हैं। इतना हेवी खाना होता है कि या तो आपकी आर्टरी बर्स्ट हो सकती है या फिर दिल को झटका लग सकता है। मेन्यू में आपको मिलेगा 1/2 पौंड का कोरोनरी डॉग, प्योर लार्ड में फ्राय की हुई अनियन रिंग्स, फ्लैटलाइनर फ्राइज, बायपास बर्गर्स। हिम्मत वाले लोग ही यहां खाना खाने आते हैं। अगर आपमें भी हिम्मत है तो लॉसवेगस में हार्टअटैक ग्रिल के लिए निकल पड़िए। यह रेस्‍टोरेंट्स लॉस वेगास में है। 
NEW LUCKY RESTAURANT – न्यू लकी रेस्‍टोरेंट

अगर अंधेरे में डाईन करना कुछ कम लगता है तो डेड के साथ डाइन करने के लिए अहमदाबाद के न्यू लकी रेस्‍टोरेंट चले आएं। ये ठीक उसी जगह पर बना है जहां कुछ समय पहले तक एक शमशान घाट हुआ करता था। यहां का डेकॉर भी मनहूस-सा फील देगा। जगह-जगह पर ग्रेव्स दिखाई देंगी जिन्हें वैसा ही रखा गया है जैसी वे थीं। केवल उनके आसपास फ्लोरिंग कर दी गई है। यहां के लोकल लोग तादाद में यहां का मशहूर बन-मस्का-चाय खाने आते ही हैं। उन्हें इस बात का बिलकुल डर या फिक्र नहीं होती कि जहां वे खा रहे हैं वहां आसपास कॉफिन भी हैं। यह रेस्‍टोरेंट्स अहमदाबाद में है। 
ETERNITY – एटर्निटी

इसे कॉफिन बार कहा जाता है। रेस्‍टोरेंट अपने नाम को बेहद सीरियसली लेता है। एटर्निटी वाकई एक कास्केट के अंदर बना हुआ है और अपनी डेथ और फ्यूनरल थीम पर ही काम करता है। ये यहां के लोकल फ्यूनरल पार्लर वालों द्वारा ही चलाया जाता है। यहां एक बेहद अजीब मील का एक्सपीरियंस मिलेगा। डिम लाइटिंग भी मिलेगी। क्रीपी-कैंडल लिट सेटिंग्स होंगी और मेन्यू में होगा बेहद अजीब नाम वाले डिशेस। जिनका टेस्ट बेहद एक्स्ट्रा ऑर्डिनरी है ये रेस्‍टोरेंट केवल उन्हीं के लिए है।
VAMPIRE CAFE – वैम्पायर कैफे

मैकब्र की तरह का क्युलीनरी एक्सपीरियंस आपको वैम्पायर कैफे में मिलेगा। लाल दीवारों पर रेड ब्लड सेल के फोटो, जगह-जगह रखे हुए कॉफिन्स, गौथ की तरह तैयार वेटर्स और सिरेन्ज वाले रेड कॉकटेल फूड प्रॉप्स की जगह। इस कैफे को अपने थीम पर टिके रहने के लिए फुल मार्क्स मिलेंगे। डेकॉर और एम्बिएंस के परेे जब आप ऑर्डर करते हैं और आपके सामने ब्लडी ड्रिंक्स और खाना आता है तो अगर आप उसे खा लेते हैं तो आपको भी फुल मार्क्स मिलेंगे।

Back to top button